बरेली: कुतुबखाना पुल की सर्विस रोड बनते ही उखड़ने लगी

लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने सोमवार को कुतुबखाना पुल का निरीक्षण किया। इस दौरान खामियां मिलने पर उन्होंने अभियंताओं की क्साल लगाई। कहा कि अभी ये हाल है तो सड़क कितने दिन चलेगी?

बरेली के कुतुबखाना पुल की सर्विस रोड बनते-बनते ही उखड़ने लगी है। सोमवार को लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण करने पहुंचे तो गुणवत्ता की पोल खुल गई। उन्होंने हाथ से छूकर देखा तो बजरी कोलतार से अलग हो रही थी। इस पर अभियंताओं से सवाल पूछा तो वे जवाब नहीं दे सके। मंत्री ने कहा कि अभी ये हाल है तो सड़क कितने दिन चलेगी? इस पर अफसर बगलें झांकने लगे।

निरीक्षण में कई खामियां सामने आईं। कोलतार और बजरी की पतली परत डालने व सस्पेंशन ज्वाइंट और सड़क के स्तर में अंतर देखकर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। अभियंता बोलेे- निर्माण के दौरान जो कमियां रह गई हैं, फिनिशिंग में उनको दूर कर लिया जाएगा। महापौर उमेश गौतम, भाजपा के महानगर अध्यक्ष अधीर सक्सेना, गुलशन आनंद सहित सेतु निगम और कार्यदायी संस्था के अधिकारी और भाजपा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

मंत्री ने पुल पर बाइक चलवाई
निरीक्षण के दौरान अभियंता उस वक्त सकते में आ गए जब मंत्री ने कहा कि बाइक चलाकर देखिए, फिर बताइए ज्वाइंट पर कितने झटके लग रहे हैं। अभियंताओं ने झटके लगने की पुष्टि की तो मंत्री बोले- जल्दबाजी में गुणवत्ता का ख्याल क्यों नहीं रखा गया? इस पर अभियंता कोई जवाब नहीं दे सके।

लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि महादेव सेतु (कुतुबखाना पुल) अब बनकर तैयार है। यह बरेली के लिए लाइफ लाइन है। जल्द ही मुख्यमंत्री के हाथों पुल का लोकार्पण कराया जाएगा। पुल की गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता नहीं होगा।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com