मेरीकॉम वापस आई बॉक्सिंग रिंग में, ट्रायल जीत बनाई भारतीय टीम में जगह

पांच बार की वर्ल्ड और चार बार की एशियाई चैंपियन एमसी मैरी कॉम लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर देश के लिए खेलने को तैयार हैं। बॉक्सर से सांसद बनीं मैरी ने ट्रायल में जीत हासिल कर उलानबटोर (मंगोलिया) में 20 जून से होने वाले टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में जगह बनाई है। वह इस टूर्नामेंट में ओलंपिक में शामिल 51 किलो भार वर्ग में खेलेंगी। देश के लिए वह एक साल बाद फिर से रिंग में उतरने जा रही हैं।मेरीकॉम वापस आई बॉक्सिंग रिंग में, ट्रायल जीत बनाई भारतीय टीम में जगहयह भी पढ़े: अभी अभी: शूटिंग के दौरान शाहरुख के साथ हुआ बड़ा हादसा, अब नही…

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया इंडोनेशिया में होने वाले प्रेसीडेंट कप और उलानबटोर इंटरनेशनल में महिला बॉक्सरों की टीम उतारने जा रहा है। अगले सप्ताह होने वाले प्रेसीडेंट कप में मैरी नहीं खेलेंगी, लेकिन उन्होंने उलानबटोर में खेलने की इच्छा जताई। खास बात यह है कि मैरी के कद को देखते हुए उन्हें सीधे टीम में शामिल नहीं किया गया। टीम में चयन के लिए वह रोहतक में हुए ट्रायल में उतरीं।

सूत्रों के मुताबिक बीते सप्ताह इन दोनों टूर्नामेंटों के लिए हुए ट्रायल में मैरी नहीं खेलीं। मैरी को मणिपुर सीएम से मिलना था, इस लिए उन्होंने उस दिन की छुट्टी मांग ली। इस दौरान फेडरेशन ने ट्रायल के आधार पर टीम का चयन तो कर लिया, लेकिन उलानबटोर के लिए ट्रायल जीतने वाली दाउती नाम की बॉक्सर को नंबर एक पर रखा। शनिवार को दाउती के साथ मैरी का रोहतक में ट्रायल रखा गया।

जहां उन्होंने 34 की उम्र में इस उभरती बॉक्सर को आसानी से हराकर टीम में जगह बनाई। बीएफआई ने मैरी के उलानबटोर में खेलने की पुष्टि की है। इन दोनों ही टूर्नामेंटों में ओलंपिक में शामिल 51, 60 और 75 किलो भार में ही मुकाबले होने हैं। मैरी अंतिम बार बीते वर्ष मई 2016 अस्ताना में हुई ओलंपिक क्वालीफाइंग वर्ल्ड चैंपियनशिप में खेली थीं, जहां उन्हें दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा था।

You May Also Like

English News