राहुल गांधी के नेपोटिज्म बयान पर भड़के ऋषि कपूर, कहा- मेहनत से सम्मान पाओ, गुंडागर्दी से नहीं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में बर्कले स्थ‍ित यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया में राजनीति में परिवारवाद पर भाषण दिया. इसमें उन्होंने कहा था कि परिवारवाद हर राजनीतिक दल की समस्या है. सिर्फ मेरी बात नहीं है. अपने स्पीच में उन्होंने तमाम दूसरे उदाहरण देते हुए अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन का भी नाम लिया.राहुल गांधी के नेपोटिज्म बयान पर भड़के ऋषि कपूर, कहा- मेहनत से सम्मान पाओ, गुंडागर्दी से नहींअमेरिका दौरे में राहुल गांधी की INSIDE STORY, अगले महीने संभालेंगे कांग्रेस की कमान!

राहुल का यह बयान ऋषि कपूर को पसंद नहीं आया. उन्होंने अपने ट्वीट में राहुल गांधी को जवाब देते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी, भारतीय सिनेमा के 106 सालों में कपूर परिवार का योगदान 90 सालों का रहा है. और हर जनरेशन को मेरिट के आधार पर जनता ने चुना है. ईश्वर की कृपा से हमारी चार पीढि़यां हैं. पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, रणधीर कपूर और रणबीर कपूर. इस सबके बावजूद आप इसे अन्यथा लेते हैं. परिवारवाद के बारे में बकवास न करें. आपको मेहनत से लोगों की इज्ज्त और प्यार पाना होगा, न कि जबर्दस्ती और गुंडागर्दी से.’

पिछले साल मई में भी ऋषि कपूर ने गांधी परिवार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि रोड और एयरपोर्ट आदि के नाम गांधी परिवार के लोगों पर ही क्यों रखे गए हैं. ये भगत सिंह, आंबेडकर या मेरे नाम ऋषि कपूर पर क्यों नहीं हो सकते. एक अन्य ट्वीट में लिखा था कि उन संपत्तियों के नाम बदले जाएं जो कांग्रेस द्वारा गांधी परिवार पर रखे गए हैं. बांद्रा वर्ली सी लिंक का नाम लता मंगेशकर या जेरआडी टाटा के नाम पर रखो. बाप का माल समझ रखा है?.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News