लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद योगी ने बुलाई बैठक…

उत्तर प्रदेश में 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के असंतोषजनक प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को यानी आज (8 जून) यहां सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई। बैठक सुबह 11 बजे लोक भवन में होनी है। सीएम ने सभी मंत्रियों को बैठक में मौजूद रहने के निर्देश दिए। बैठक का प्राथमिक एजेंडा मंत्रियों द्वारा किए गए विभागीय कार्यों की गहन समीक्षा करना है। इसके अतिरिक्त, जनता से प्राप्त फीडबैक पर गहन चर्चा होगी, जिसका उद्देश्य समस्याओं की पहचान करना और उनका समाधान करना है। चुनाव परिणाम को प्रभावित करने वाले किसी भी शासन संबंधी मुद्दे पर चर्चा की जाएगी।

एक अन्य बैठक में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे सीएम योगी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसके अलावा, सीएम योगी शाम 6 बजे होने वाली एक अन्य बैठक में रिक्त पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया की समीक्षा करेंगे। वह विभिन्न आयोगों और भर्ती बोर्डों के अधिकारियों से मिलेंगे। इसमें यूपीपीसीएल, यूपीएससी अधीनस्थ नगर चयन आयोग और पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड शामिल हैं। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाले इंडिया ब्लॉक के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के 2024 के लोकसभा चुनावों में ‘400 सीटें’ हासिल करने के लक्ष्य को बड़ा झटका दिया है। 2014 और 2019 के आम चुनावों के विपरीत, जब भाजपा ने क्रमशः 62 और 71 सीटें हासिल कीं, इस बार भाजपा को सिर्फ 33 सीटें मिलीं। जबकि सपा ने 37 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने 6 सीटें हासिल कीं।

प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे सीएम योगी
बताया जा रहा है कि इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ‘जनता दर्शन’ को फिर से शुरू करने की भी घोषणा की, जो चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण उत्तर प्रदेश में पिछले दो महीनों से बंद था, जो गुरुवार से फिर से शुरू हो चुका है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार सीएम योगी आदित्यनाथ प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएं सुनेंगे और अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्देश भी देंगे। इस पहल से प्रदेश की जनता को अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाने का अवसर मिलेगा और साथ ही तत्काल निराकरण भी संभव हो सकेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com