अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में निकली नॉन-टीचिंग पदों के लिए निकली बम्पर भर्ती,ऑनलाइन आवेदन कल तक

विश्वविद्यालयों में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। डॉ. बी. आर. अंबेडकर विश्वविद्यालय, दिल्ली ने विभिन्न नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। विश्वविद्यालय द्वारा 29 जनवरी 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.AUD/02/HR/2022) के अनुसार लाइब्रेरियन, असिस्टेंट इंजीनियर (सिविल), असिस्टेंट इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल), सेक्शन ऑफिसर, सीनियर असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट / लाइब्रेरी कम डॉक्यूमेंटेशन असिस्टेंट, जूनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट और जूनियर असिस्टेंट / जूनियर असिस्टेंट कम केयरटेकर के कुल 22 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

ऐसे करें आवेदन

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली में विज्ञापित नॉन-टीचिंग पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, aud.ac.in पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 1 फरवरी से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार कल, 21 फरवरी 2022 की रात 11.59 बजे तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को मांगे गये विवरणों को भरकर पहले साइन-अप करना होगा और फिर अपने यूजर नेम (पंजीकृत ईमेल) व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क

लाइब्रेरियन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यमों से भरना होगा। वहीं, कुछ पदों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये और कुछ पदों के लिए शुल्क 300 रुपये है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

जानें योग्यता

जूनियर असिस्टेंट / जूनियर असिस्टेंट कम केयरटेकर के पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण किया होगा होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की टाइपिंग स्पीड अंग्रेजी में 35 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 30 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए योग्यता व अन्य जानकारी भर्ती अधिसूचना मे देखें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com