अगर शरीर में दिखाई दे ये लक्षण, तो किडनी में पथरी के होने का संकेत

अगर शरीर में दिखाई दे ये लक्षण, तो किडनी में पथरी के होने का संकेत

आजकल अधिकतर लोग पथरी की समस्या से परेशान रहते है, इस बीमारी में किडनी में स्टोन हो जाता है जिससे पेट में बहुत तेज दर्द होता है. गुर्दे की पथरी का कारण गलत लाइफ स्टाइल और हमारा गलत खान-पान हो सकता है,कभी-कभी कम पानी पीने के कारण भी किडनी में स्टोन होने की समस्या हो जाती है. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है की समय पर इस बीमारी का पता ही नहीं चल पाता है जिससे आगे जाकर बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.आज हम आपको किडनी स्टोन के कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे है,जिन्हे कभी भी अनदेखा नहीं करना चाहिए. अगर शरीर में दिखाई दे ये लक्षण, तो किडनी में पथरी के होने का संकेतक्या आप जानते है सेहत के लिए हानिकारक है देर तक सोना

1- किडनी में स्टोन पर पर यूरिन के दौरान तेज दर्द होने की समस्या हो जाती है. जब पथरी यूरिन के रास्ते से होकर मूत्राशय में चली जाती है. तो इससे मूत्रमार्ग में भी इन्फेक्शन हो जाता है.

2- किडनी में स्टोन होने पर कमर और उसके निचले हिस्से में तेज दर्द होने लगता है. ये भी किडनी में स्टोन का संकेत हो सकता है. कभी कभी यह दर्द धीरे-धीरे पेट और जांघ के बीच के भाग में भी होने लगता है. 

3-अगर आपका पेट अक्सर ही गड़बड़ रहता हो और आपको लगातार मतली जैसा महसूस हो तो ये किडनी स्टोन के संकेत हो सकते है. 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com