अच्छी नींद के लिए सोने से पहले करें इन मंत्रों का जाप

पूरी और अच्छी नींद व्यक्ति के लिए बहुत ही जरूरी है क्योंकि यही आपके अच्छे स्वास्थ्य का भी कारण बनती है। ऐसे में आप कुछ मंत्रों के जाप द्वारा अच्छी नींद का अनुभव कर सकते हैं और साथ ही कई तरह की बीमारियों से बच भी सकते हैं। लेकिन साथ ही इन मंत्रों के जाप के लिए कुछ नियम भी बताए गए हैं।

हर व्यक्ति चाहता है कि उसे चैन की नींद आए, ताकि वह शारीरिक और मानसिक रूप से अगले दिन के लिए तैयार हो सके। कई लोगों को अच्छी नींद न आने की शिकायत होती है। ऐसे में यदि आप सोने से पहले कुछ मंत्रों का जाप करके सोते हैं, तो इससे आपको कई तरह के लाभ प्राप्त हो सकते हैं।

करें इन मंत्रों का जाप
इन मंत्रों का करें जाप
हर हर मुकुन्दे
ऊं गं गणपतये नमः
ॐ भूर्भुव: स्व: तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो न: प्रचोदयात्

यह बहुत ही सरल मंत्र हैं, जिनका सोने से पहले जाप करने से व्यक्ति को चैन की नींद आती है और कई तरह की समस्याओं से भी मुक्ति मिल सकती है।

मिलते हैं ये लाभ

रोजाना सोने से पहले इन मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति को अच्छी नींद आती है, जिससे वह कई स्वास्थ्य समस्याओं से भी बच जाता है। साथ ही इन मंत्रों के जाप से मानसिक तनाव की स्थिति से भी बचा जा सकता है और व्यक्ति का मन प्रसन्न रहता है। साथ ही व्यक्ति की बुरे सपने आने की समस्या भी दूर हो जाती है।

इन बातों का रखें ध्यान

इन मंत्रों का पूर्ण लाभ प्राप्त करने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी है। किसी भी मंत्र का जाप करने से पहले अपने पास एक गिलास पानी भरकर जरूर रखना चाहिए। मंत्र जाप करने के बाद इस जल को पी लें। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि रात के समय कड़े नियम वाले मंत्रों का जाप नहीं करना चाहिए। आप सोने से पहले अपने बिस्तर में बैठकर भी मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com