अभी-अभी: जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, चारो तरफ मचा हडकंप

अभी-अभी: जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, चारो तरफ मचा हडकंप

जम्मू- कश्मीर में सोमवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. हालांकि इससे किसी तरह की जान माल की हानि की कोई खबर नहीं मिली है. सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने बताया, सोमवार को सुबह 6.06 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.0 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. उन्होंने कहा, “भूकंप का केंद्र पंजाब का अमृतसर जिला रहा. इससे पहले जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 15 मार्च को भूकंप के झटके सबसे तेज महसूस किए गए. शाम 8 बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस वक्त रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 थी.अभी-अभी: जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, चारो तरफ मचा हडकंप

इससे पहले 31 मार्च को कश्मीर घाटी में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मध्यम दर्जे का भूकंप अपराह्न् बारह बजकर छत्तीस मिनट पर आया, जिसका केंद्र अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर था.

लोग भूकंप के बाद मकानों के हिलने की वजह से अपने घरों व कार्यस्थलों से बाहर आ गए थे. श्रीनगर शहर और अन्य जगहों पर यातायात रोक दिया गया था. वाहन कुछ देर के लिए डगमगाने लगे. इससे पहले 8 अक्टूबर 2005 को 7.6 तीव्रता के आए शक्तिशाली भूकंप से भारत प्रशासित व पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 80 हजार लोग मारे गए थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com