अमेठी हत्याकाण्ड: पुलिस ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने शनिवार गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक के परिवार ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करायी। ् पुलिस ने कार्रवाई हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।


बताया जा रहा है कि पुलिस ने रामचंद्र, धर्मनाथ और नसीम को पुलिस ने क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया हैए जिनसे पूछताछ की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम ने बताया कि पीडि़त परिवार ने वसीम, नसीम, गोलू, धर्मनाथ और बीडीसी सदस्य रामचंद्र के खिलाफ सुरेन्द्र सिंह की हत्या के मामले में धारा और आपराधिक साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

रामचंद्र बीडीसी सदस्य एवं कांग्रेस नेता है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नसीम, वसीम और गोलू पर गोली मारने का आरोप है। प्रथमदृष्टया मामला लोकसभा चुनाव और पूर्व में पंचायत चुनाव के दौरान हुई रंजिश का होने की आशंका है। आपतो बता दें कि रविवार को स्मृति ईरानी दोपहर बाद बरौलिया गांव पहुंचीं और सुरेन्द्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं। स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ाए।

इस दौरान वह काफी भावुक हो गईं। स्मृति ने सिंह के पार्थिव शरीर को कंधा भी दिया। इससे पहले वह सिंह के परिवार वालों से मिलीं और उन्हें ढांढस बंधाया। सुरेन्द्र सिंह स्मृति ईरानी के बहुत करीबी माने जाते थे। सिंह के घर पहुंची स्मृति ने उनके अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा मैं इस घटना से बहुत दुखी हूं।

सरकार और बीजेपी संगठन दुख की इस घड़ी में परिवार के साथ है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी। जिसने गोली चलाई और जिसने गोली चलाने का आदेश दिया है उसे फांसी के फंदे तक पहुंचाने के लिए आवश्यक हुआ तो उच्चतम न्यायालय तक जाएंगे। स्मृति ने कहा कि अमेठी को आतंकित करने की नीयत से सुरेंद्र सिंह की हत्या की गई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com