अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की जमकर तारीफ किया और बोलें ..

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वादा किया कि यदि वह 2024 का राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो भारत और अमेरिकी संबंधों को और ऊंचाई पर ले जाएंगे। ट्रंप ने यह बात रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन की ओर से फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो रिसार्ट पर आयोजित दीपावली समारोह में कही।

पीएम मोदी और भारत से अच्छे संबंध-

अपने आवास पर लगभग 200 भारतीय-अमेरिकियों की सभा को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, हिंदुओं, भारत और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मेरे बहुत ही अच्छे संबंध हैं।’ ट्रंप ने कहा कि अगर वह अगला राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो वह रिपब्लिकन हिंदू कोएलिशन (आरएचसी) के संस्थापक शलभ कुमार को भारत में राजदूत नियुक्त करेंगे।

हिंदुओं ने पिछले चुनाव में भी दिया समर्थन’

आरएचसी ने बीते शुक्रवार को दीपावली उत्सव मनाने का वीडियो गुरुवार को जारी किया। ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके नाम का एलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन यदि वह चुनाव लड़ते हैं और जीतते हैं तो वह भारतीय समुदाय से किए गए अपने वादे को अवश्य पूरा करेंगे। उन्होंने कहा हिंदुओं ने उन्हें पिछले चुनावों में भी जोरदार समर्थन दिया था। ट्रंप ने कहा, ‘हमें महान हिंदुओं ने 2016 और 2020 में भी समर्थन दिया था। हमें भारत के लोगों से बहुत समर्थन मिला। मैं (वाशिंगटन) डीसी में हिंदू होलोकॉस्ट स्मारक बनाने के विचार का पूरी तरह से समर्थन करता हूं। मुझे लगता है कि यह समय है और हम इसे पूरा करने जा रहे हैं।’

… तो नहीं जीत पाता चुनाव- ट्रंप

ट्रंप ने कहा कि अगर उन्हें 2016 में हिंदुओं का समर्थन नहीं मिला होता तो वह चुनाव नहीं जीत पाते। उन्होंने संकल्प लिया कि अगर वह 2024 में राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो वे भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को फिर से अगले स्तर पर ले जाएंगे।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com