अमेरिका ने ईरान के 18 बड़े बैंकों पर लगाए नए प्रतिबंध, पढ़े पूरी खबर

अमेरिका ने ईरान के 18 बड़े बैंकों पर नए प्रतिबंध लगाए हैं, ट्रेजरी विभाग के अनुसार, इस्लामिक रिपब्लिक के वित्तीय क्षेत्र को निशाना बनाया है। गुरुवार को एक बयान में, विभाग ने कहा कि इस कार्रवाई के हिस्से के रूप में, ऑफिस ऑफ फॉरेन एसेट्स कंट्रोल (ओएफएसी) ने ईरान के वित्तीय क्षेत्र में परिचालन के लिए 16 ईरानी बैंकों और एक स्वीकृत ईरानी बैंक के स्वामित्व या नियंत्रण के लिए एक बैंक को मंजूरी दी।

इसके अतिरिक्त, आज की कार्रवाई में ट्रेजरी के प्रति-प्रसार प्राधिकरण के तहत एक ईरानी सैन्य-संबद्ध बैंक का पदनाम शामिल है। नए प्रतिबंधों के तहत, अमेरिका में या अमेरिकी व्यक्तियों के कब्जे या नियंत्रण में निर्दिष्ट लक्ष्यों की संपत्ति में सभी संपत्ति और हितों को अवरुद्ध किया जाना चाहिए और OFAC को सूचित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, वित्तीय संस्थान और अन्य व्यक्ति जो कुछ लेनदेन में संलग्न हैं 45-दिन की डाउन-डाउन अवधि के बाद स्वीकृत संस्थाओं के साथ गतिविधियां स्वयं माध्यमिक प्रतिबंधों को उजागर कर सकती हैं या प्रवर्तन कार्रवाई के अधीन हो सकती हैं।

“वित्तीय क्षेत्र की पहचान करने और अठारह प्रमुख ईरानी बैंकों को मंजूरी देने की आज की कार्रवाई अवैध पहुंच को रोकने के लिए हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। अमेरिकी डॉलर के लिए, “ट्रेजरी सचिव स्टीवन मेनुचिन के बयान में कहा गया था। उन्होंने कहा, “जब तक ईरान आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन बंद नहीं करता और अपने परमाणु कार्यक्रमों को समाप्त नहीं करता, तब तक हमारे प्रतिबंध कार्यक्रम जारी रहेंगे।

ईरानी लोगों का समर्थन करने के लिए मानवीय लेनदेन के लिए आज की कार्रवाई जारी रहेगी। कहा गया कि प्रतिबंधों को शासन और उसके भ्रष्ट अधिकारियों पर निर्देशित किया गया है जिन्होंने ईरानी लोगों की संपत्ति का उपयोग एक कट्टरपंथी, क्रांतिकारी कारण के लिए किया है, जो मध्य पूर्व और उसके बाहर के लोगों के साथ अनकही पीड़ा लेकर आया है।” अमेरिका अभी भी साथ खड़ा है। ईरानी लोग, शासन की भविष्यवाणी के सबसे लंबे समय तक पीड़ित थे

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com