अमेरिका में सर्दियों का मौसम आने के साथ कोरोना के मामलों में देखने को मिल रही बढ़ोत्तरी

 US Coronavirus News, कोरोना वायरस का कहर अब दुनियाभर में तेजी से बढ़ता जा रहा है। इस बीच, सर्दियों के मौसम में कोरोना के तेजी से फैलने की अटकलें भी लगाई जा रही है। इस बीच, अमेरिका में सर्दियों का मौसम आने के साथ कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। कई राज्यों में हालात बिगड़ रहे हैं। नौ अमेरिकी राज्यों में बीते सात दिनों में COVID-19 के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। इनमें से ज्यादातर मामले ऊपरी और पश्चिमी मिडवेस्ट में सामने आए हैं, जहां ठंड का मौसम घर के अंदर लोगों को रहने के लिए मजबूर करता है।

समाचार एजेंसी रायटर्स के एक विश्लेषण के मुताबिक, अकेले शनिवार को अमेरिका के चार राज्यों – केंटकी, मिनेसोटा, मोंटाना और विस्कॉन्सिन में नए मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि देखी गई और राष्ट्रीय स्तर पर लगभग 49,000 नए मामलों की सूचना दी गई। यह बीते सात हफ्तों में कोरोना के मामलों का सर्वाधिक आंकड़ा है। कंसास, नेब्रास्का, न्यू हैम्पशायर, साउथ डकोटा और व्योमिंग ने भी पिछले सप्ताह मामलों के नए रिकॉर्ड बनाए।

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने लंबे समय से चेतावनी दी है कि सर्दी का मौसम लोगों को घर के अंदर रहने पर मजबूर करेगा, जो  वायरस के प्रसार को बढ़ावा दे सकता है। मोंटाना ने पिछले चार दिनों में से तीन के लिए नए मामलों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की है और इसके अस्पतालों में COVID-19 रोगियों की रिकॉर्ड संख्या भी है।

विस्कॉन्सिन ने पिछले तीन दिनों में से दो दिनों में कोरोना के नए रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं। जानकारी के मुताबिक, अब औसतन 22% सैंपल परीक्षण पॉजिटिव आ रहे हैं, जो देश में उच्चतम दरों में से एक है।

ब्रिटेन, पाकिस्तान ने दी चेतावनी

ब्रिटेन और पाकिस्तान ने अपने नागरिकों को चेतावनी दी है कि सर्दी में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। खतरे को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी कहा है कि कोरोना के मामले सर्दी में बढ़ सकते हैं. जॉनसन ने कहा कि क्रिसमस के वक्त और संभवत आगे भी, कोरोना के मामलों में उछाल आ सकता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com