अमेरिका में 50% वयस्कों को पूरी तरह से कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया: जो बाइडेन

व्हाइट हाउस ने मंगलवार को घोषणा की कि जब टीकाकरण की बात आती है तो अमेरिका एक नए मील के पत्थर तक पहुंच जाता है, जिसमें 50% वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया जाता है। संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बताया कि देश के आधे वयस्कों को पूरी तरह से कोरोना के खिलाफ टीका लगाया गया है। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के आंकड़ों के अनुसार, दिसंबर में पहली बार टीकों को अधिकृत किए जाने के बाद से आधे वयस्क अमेरिकियों ने टीकाकरण में महत्वपूर्ण प्रगति की है।

अपने ट्वीट में, बिडेन ने कहा: आज तक, 50 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। यह एक बड़ी बात है, दोस्तों। यह हमारे देश के टीकाकरण प्रयासों में एक प्रमुख मील का पत्थर है, व्हाइट हाउस के वरिष्ठ कोरोना सलाहकार एंडी स्लाविट ने कहा, कुछ भी नहीं है कि 1 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था जब बिडेन प्रशासन कार्यालय में आया था। इसने आगे बताया कि यह उपलब्धि राष्ट्रपति बिडेन के अगले लक्ष्य के करीब 70 प्रतिशत वयस्कों को जुलाई के चौथे तक कम से कम एक टीका खुराक प्राप्त करने का प्रतीक है।

वर्तमान में, 61.6 प्रतिशत अमेरिकी वयस्क, या लगभग 15.9 मिलियन लोग, इस बिंदु तक पहुँच चुके हैं। व्हाइट हाउस के अधिकारी टीकों तक पहुंच बढ़ाने, गलत सूचनाओं का मुकाबला करने और संसाधनों के बिना टीकाकरण कराने में सहायता करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं क्योंकि वे देश भर में हथियार प्राप्त करने की दौड़ में हैं। फाइजर-बायोएनटेक और मॉडर्न टीके को पहली बार दिसंबर में पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प के पद छोड़ने से लगभग एक महीने पहले आपातकालीन प्राधिकरण दिया गया था। टीकाकरण के प्रयास की शुरुआत में, वयस्कों के कुछ समूहों, जैसे स्वास्थ्य देखभाल कार्यकर्ता और बुजुर्ग लोगों को टीकों के लिए प्राथमिकता दी गई थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com