अमेरिका: मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ समेत व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव ने दिया त्यागपत्र

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों के कैपिटल परिसर में हिंसा के बाद अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की चीफ ऑफ स्टाफ स्टीफनी ग्रीसम, व्हाइट हाउस की उप प्रेस सचिव सारा मैथ्यूज ने इस्तीफा दे दिया.

ग्रीसम इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव के रूप में भी सेवा दे चुकी हैं. उनके बाद कैली मैकनेनी को अप्रैल में प्रेस सचिव बनाया गया. बुधवार को इस्तीफा देने वाली वह पहली व्यक्ति हैं. ग्रीसम ने ट्विटर पर एक बयान में कहा कि व्हाइट हाउस में सेवा देना, उनके लिए सम्मानजनक रहा और वह बच्चों की मदद करने के मेलानिया ट्रंप के मिशन का हिस्सा बनकर भी गौरवान्वित महसूस करती हैं और उन्हें इस प्रशासन की कई उपलब्धियों पर गर्व है.

https://twitter.com/StephGrisham45/status/1346984823882199041?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1346984823882199041%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.abplive.com%2Fnews%2Fworld%2Fwhite-house-deputy-press-secretary-resigns-including-melania-trump-chief-of-staff-1712845

व्हाइट हाउस से इस्तीफा देने वाली वह पहली वरिष्ठ कर्मचारी हैं

मैथ्यूज ने भी इस्तीफा देने के बाद कहा, ‘‘संसद में काम करने वाले कर्मी के रूप में मैंने आज जो देखा, उससे बेहद दुखी हूं. मैं अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूं. हमारे देश को शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता हस्तांतरण की जरूरत है.’’

खबरों के मुताबिक व्हाइट हाउस की सामाजिक मंत्री रिकी निसेटा ने भी ट्रंप समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर इस्तीफा दे दिया है. दरअसल जब नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन की जीत को प्रमाणित करने के लिए सांसद संसद के संयुक्त सत्र के लिए कैपिटल परिसर के भीतर बैठे थे, तभी बुधवार को ट्रंप के समर्थक परिसर में घुस आए. इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई. हिंसा में कई लोगों के मरने और घायल होने की सूचना है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com