अश्वेत व्यक्ति को अमेरिकी पुलिस ने मारी गोली, शुरू हुआ बवाल

अमेरिका में हुई जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का मामला अब तक थम नहीं पाया था कि एक और अश्वेत की मौत से बवाल शुरू हो गया है. लॉस एंजिलिस काउंटी के शेरिफ के सहायकों ने हाल ही में एक अश्वेत व्यक्ति को गोली मार दी है. जिसे गोली मारी गई है उसका नाम डिजोन किजी बताया जा रहा है. आपको बता दें कि अब डिजोन किजी की मौत हो चुकी है और उसकी मौत के बाद से प्रदर्शन हो रहा है. वैसे इस बारे में अधिकारियों ने खुद जानकारी दी है.

पुलिस का कहना है कि ‘युवक के हाथ में बंदूक थी. हिंसक झड़प के दौरान उसने बंदूक फेंक दी थी.’ वहीँ लोकल मीडिया का कहना है मारे गए 29 साल के युवक का नाम डिजोन किज्जी है. वहीँ इस बारे में अधिकारियों और मृतक के संबंधियों का कहना है कि वह साइकिल से जा रहा था और पुलिस ने उसे यातायात संबंधी नियम के उल्लंघन करने के लिए रोका था. इस पर वह वहां से भागने लगा और इसी दौरान उसने एक पुलिसकर्मी को मुक्का भी मार दिया. उसके बाद उसने अपने कपड़ों से कुछ गिराया. वहीँ अब लेफ्टिनेंट ब्रैंडोन डीन ने पत्रकारों से कहा, ‘अधिकारियों ने देखा कि डिजोन ने जिस चीज को गिराया था, वह एक काले रंग की सेमी-ऑटोमैटिक हैंडगन थी. उसी समय डिजोन को गोली मार दी गई.’

उसके बाद युवक की मौके पर ही मौत हो गई थी. लेकिन अब तक यह साफ नहीं है कि जिस समय डिजोन को गोली मारी गई, वह उस वक्त जमीन पर पड़ी बंदूक उठा रहा था कि नहीं. इस बारे में आगे डीन ने कहा कि वहां मौजूद अधिकारियों से इस बारे में पूछताछ की जाएगी. अब अगर हम स्थानीय मीडिया को माने तो उनके अनुसार, घटना के बाद मौके पर करीब 100 लोग इकट्ठा हो गए थे और इंसाफ को लेकर नारेबाजी करने लगे. वहीँ दक्षिणी लॉस एंजिलिस क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों ने एक मार्च निकाला, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. मिली जानकारी के अनुसार यह मार्च करते हुए गोलीबारी घटनास्थल के निकट शेरिफ कार्यालय तक गए और इस दौरान ‘ जब तक न्याय नहीं, तब तक शांति नहीं’ के नारे भी लग रहे थे.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com