आइये जाने ऐसी कुछ 8 रोचक बातें जो MS धोनी को बनाती है सबसे अलग और ख़ास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दुनिया के दमदार क्रिकेटर्स में शुमार महेंद्र सिंह धोनी की पूरी दुनिया दीवानी है. धोनी अपने लंबे-लंबे छक्कों, फिनिशर्स की भूमिका, बेजोड़ कप्तानी, शांत दिमाग के साथ ही अपनी सादगी के लिए भी ख़ूब पहचाने जाते हैं. आइए ऐसी 8 बातों के बारे में बातें करते हैं जो धोनी को सबसे अलग और ख़ास बनाती है.

– धोनी क्रिकेट की दुनिया के एक मात्र ऐसे कप्तान है, जिन्होंने ICC द्वारा आयोजित तीनो ही बड़ी ट्रॉफियां आईसीसी वर्ल्ड-टी20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी (2013) अपने नाम की है.

– क्रिकेट की दुनिया में चाहे धोनी खूब प्रसिद्ध हो, हालांकि उनका पहला प्रेम फुटबॉल है. वे स्कूल के दिनों में स्कूल फुटबॉल टीम में गोलकीपर हुआ करते थे.

– मोटर रेसिंग से भी कैप्टेन कूल का जुड़ाव है. वे मोटररेसिंग में माही रेसिंग टीम के मालिक भी है.

– जब धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था, तो उनके बाल काफी लंबे हुआ करते थे. धोनी फिल्म अभिनेता जॉन अब्राहम के बालों के दीवाने बताए जाते हैं.

– धोनी ने कई बार साक्षात्कार में अपनी दिली इच्छा जाहिर करते हुए कहा है कि बचपन में वे भारतीय सेना में जाने का स्वप्न देखा करते थे. बता दें कि साल 2011 में महेंद्र सिंह धोनी इंडियन आर्मी में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल बनाए गए थे.

– साल 2015 में धोनी ने दुनिया को हवा में उड़ते हुए देखा. जब उत्तरप्रदेश के आगरा में स्थित भारतीय सेना के पैरा रेजिमेंट से धोनी ने पैरा जंप लगाई थी. ख़ास बात यह है कि वे उस समय यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे. पैरा ट्रूपर ट्रेनिंग स्कूल से बेहतर प्रशिक्षण के बाद ‘माही’ ने 15000 फ़ीट की ऊंचाई से 5 छलांगें लगाकर इतिहास रच दिया था.

– महंगी बाइक्स और कारों के कप्तान ‘माही’ शौकीन है. उनके पास दो दर्जन से भी अधिक आधुनिक बाइक्स है, वहीं हमर जैसी कई महंगी कारों के भी वे मालिक हैं.

– क्रिकेट और विज्ञापन की दुनिया से धोनी ने बेशुमार पैसा कमाया है. वे विश्व क्रिकेट के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में गिने जाते हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com