आज बैंक जाने से पहले पढ लें ये जरुरी खबर…

नई दिल्ली: नोटबंदी के दौरान अतिरिक्त काम करने के लिये बैंक कर्मचारियों को मुआवजा दिए जाने सहित विभिन्न मांगों को लेकर सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक कर्मचारियों ने आज हड़ताल का आह्वान किया है।

 नोटबंदी के दौरान अतिरिक्त काम करने

अभी-अभी: भारत ने पाकिस्तान को दिया ये बड़ा तोहफा, 39 कैदियों को करेगें रिहा

– यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के बैनर तले विभिन्न यूनियनों ने हड़ताल का आह्वान किया है जिसका आज बैंकों के कामकाज पर असर पड़ सकता है। हालांकि,प्राइवेट सेक्टर के आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, ऐक्सिस बैंक और कोटक महिन्द्रा बैंक में कामकाज सामान्य रहने की उम्मीद है। केवल चेक क्लीयरेंस में कुछ देरी हो सकती है।

-सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंकों स्टेट बैंक, पंजाब नैशनल बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सहित कई बैंकों ने अपने ग्राहकों को पहले ही सूचित कर दिया है कि यदि हड़ताल होती है तो उनकी शाखाओं में कामकाज प्रभावित हो सकता है। हालांकि, यूएफबीयू में शामिल दो बैंक यूनियनों नैशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक वर्कर्स और नैशनल ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स इस हड़ताल में शामिल नहीं हैं। इन संगठनों ने इस हड़ताल को राजनीति से प्रभावित कदम बताया है। इन संगठनों का कहना है कि वह इस हड़ताल में शामिल नहीं है इसलिये इसे यूएफबीयू की हड़ताल कहना सरासर गलत है।

बड़ी खबर: कालेधन के खिलाफ मोदी सरकार एक बार फिर करने जा रही है बड़ी कारवाई

– ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन (एआईबीओसी) के महासचिव हरविंदर सिंह ने कहा, ‘हड़ताल का कार्यक्रम जारी है क्योंकि बैंक प्रबंधन विशेष तौर से भारतीय बैंक संघ (आईबीए) की तरफ से इसे स्थगित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।’ ऑल इंडिया बैंक एंप्लॉयीज असोसिएसन (एआईबीईए) के महासचिव सी. एच. वेंकटचलम ने कहा कि मुख्य श्रम आयुक्त ने बैंक प्रबंधन और कर्मचारी संगठनों के बीच 21 फरवरी को एक सहमति बैठक कराई थी, लेकिन इसमें बैंक प्रबंधन के अड़ियल रुख के कारण बैठक में कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकला।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com