आज 200 से ज्यादा ट्रेने हुई रद्द, घर से निकलने से पहले चेक करें लिस्ट

भारतीय रेलवे हर रोज लाखों किलोमीटर की दूरी तय करता है. वहीं हर रोज लाखों लोग रेलवे के जरिए यात्रा करते हैं. लंबी दूरी की यात्रा के लिए सस्ते माध्यम के तौर पर रेल यातायात हर तबके के लोगों की प्राथमिकता में रहता है. रेल के जरिए सफर करना काफी आरामदायक भी रहता है. हालांकि कई बार ऐसा भी होता है ट्रेन लेट हो जाने या रद्द हो जाने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है. साथ ही कई बार ट्रेन डायवर्ट या रिशेड्यूल भी हो जाती है. आज भी कई ट्रेनों को रद्द, डायवर्ट और रिशेड्यूल किया गया है.

यातायात में बाधा
देश में फिलहाल मानसून जारी है. देश के कई राज्यों में बारिश और बाढ़ के हालात बने हुए हैं. ऐसे में कई बार खराब मौसम की वजह से रेल यातायात में समस्या आ जाती है, जिसके कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है. वहीं कई बार तकनीकी दिक्कतों और रेल पटरियों की मरम्मत के कारण भी यातायात में बाधा उत्पन्न होती है.

इतनी ट्रेन रद्द
ऐसे में आज भी रेलवे की ओर से कई ट्रेनों को रद्द किया गया है. आज 17 जुलाई को रेलवे की ओर से 246 ट्रेनों को रद्द किया गया है. इनमें से 203 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द किया गया है तो वहीं 43 ट्रेनों को आंशिक तौर पर रद्द किया गया है. इसके अलावा आज 7 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया गया है तो वहीं 6 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.

ऐसे करें चेक
देश में आज किन-किन ट्रेनों को रद्द किया गया है, इसकी जानकारी इस लिंक https://www.irctchelp.in/cancelled-trains-list/ से हासिल की जा सकती है. इसके अलावा आज किन-किन ट्रेनों को डायवर्ट या रिशेड्यूल किया गया है इसकी जानकारी के लिए इस लिंक https://www.irctchelp.in/train-rescheduled-diverted-today-updates/ पर क्लिक करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com