आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं ये टिप्स

आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं ये टिप्स

अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए लड़कियां कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं. कई लड़कियां तो पार्लर जाकर बहुत सारे पैसे भी खर्च कर देती हैं. पर कोई फायदा नहीं होता है. पर आज हम आपको आपके घर में ही रखी कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन को बेदाग और ग्लोइंग बना सकते हैं. तो आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन पाने के कुछ खास टिप्स. आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाते हैं ये टिप्स

1- अगर आप पिंपल्स चेहरे के दाग धब्बों की समस्या से परेशान है, तो एक चम्मच हल्दी में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टेरियल गुण मौजूद होते हैं, जो स्किन इरिटेशन को दूर करने का काम करते हैं. इस बात का ध्यान रखें चेहरे पर हल्दी लगाने के बाद 3 से 4 घंटे तक चेहरे पर मेकअप या किसी अन्य ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल ना करें. 

2- अगर आपकी आंखों के आसपास झुर्रियां आ गए हैं, तो रोज रात को सोने से पहले अपनी आंखों के आसपास देसी घी लगा लें. और हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपकी आंखों के आसपास की झुर्रियां दूर हो जाएंगी और आपकी स्किन की ड्राईनेस भी चली जाएगी. 

3- अक्सर धूल मिट्टी के कारण लड़कियों स्किन डल हो जाती है. अगर आप अपनी स्किन को निखारना चाहती हैं, तो एक चम्मच अनार के जूस में अदरक का रस और शहद मिलाकर पीस लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आ जाएगा. 

4- टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए पपीते के पेस्ट में थोड़ा सा दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो आप इसमें थोड़ी सी हल्दी भी मिला लें. ऐसा करने से आपकी स्किन से पानी की समस्या दूर हो जाएगी, और साथ ही आपकी डैमेज स्किन भी रिपेयर हो जाएगी.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com