इन दिनों आग से जल रहा कैलिफोर्निया, हजारों घरों और अन्य इमारतों पर अब मंडरा रहा तक खतरा

कैलिफोर्निया इन दिनों आग से जल रहा है. जी दरअसल यहाँ के सैक्रामेंटो में बिजली की चिंगारी से लगी आग ने अब एक बड़ा और विकराल रूप धारण कर लिया है. यहाँ आग की लपटों ने कई घरों को तहस नहस कर दिया है. जी दरअसल जंगल में लगी भीषण आग के कारण अब तक तीन लोग मारे गए हैं वहीं हजारों घरों और अन्य इमारतों पर अब तक खतरा मंडरा रहा है. एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार मारे गए तीन लोगों के शव दो अलग-अलग स्थानों पर मिले हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तरी कैलिफोर्निया के जंगल की आग तीन सप्ताह से अधिक समय से लगी हुई है और अब तक जारी है. आग यहाँ तेज हवाओं के साथ पहाड़ी इलाके और 40 किलोमीटर के क्षेत्र में फैल गई है और अब तक इसने कई घरों को जलाकर राख कर दिया. यहाँ घने धुएं ने बीते बुधवार को पूरे क्षेत्र को एक भयानक नारंगी रंग वाली रोशनी से ढंक दिया और इस वजह से ओरोविल के पास समुदायों के हजारों लोगों को जगह खाली करने का आदेश दिया गया है.

वहीं हाल ही में कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, लॉस एंजिल्स के एक जलवायु वैज्ञानिक डैनियल स्वैन ने कहा कि, ‘आग ने 24 घंटे में लगभग 400 वर्ग मील (1,036 वर्ग किलोमीटर) जला दिया.’ इसके अलावा यह भी खबर मिली है कि नॉर्थ कॉम्प्लेक्स की आग राज्य में दो दर्जन से अधिक जगहों पर फैल चुकी है. जी दरअसल ओरेगन और इडाहो में आग ने लोगों को घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया है और लोग अपने घर से दूर निकल गए हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com