इस्पात मंत्रालय ने सेल और एनएमडीसी के तीन निदेशकों को किया निलंबित

इस्पात मंत्रालय ने स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के दो निदेशकों और राष्ट्रीय खनिज विकास निगम (एनएमडीसी) के निदेशक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही सेल के 26 अन्य अधिकारियों को भी निलंबित किया गया है। यह कार्रवाई कदाचार के चलते की गई है।

सेल ने बीएसई को बृहस्पतिवार को बताया कि उसने अपने आचार संहिता के उल्लंघन के चलते यह कार्रवाई की है। सेल ने बताया कि उसने अपने निदेशक (वाणिज्यिक) वीएस चक्रवर्ती और निदेशक (वित्त) एके तुल्सीआनी को निलंबित कर दिया है। ये दोनों बोर्ड स्तर के अधिकारी हैं। 26 अन्य अधिकारियों को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

इनमें ईडी (वित्त एवं अकाउंट) एसके शर्मा, ईडी (वाणिज्यिक) विनोद गुप्ता, ईडी (सेल एवं आईटीडी) अतुल माथुर और ईडी (मार्केटिंग सर्विसेज) आरएम सुरेश भी शामिल हैं। सेल ने बताया कि यह मामला लोकपाल के निर्देशानुसार की जा रही कुछ जांचों से संबंधित है।

इस मसले पर सेल अध्यक्ष अमरेंदु प्रकाश ने कहा कि कंपनी का कारोबार सामान्य रूप से चल रहा है और इससे कंपनी के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। सेल इस्पात बनाने वाली देश की सबसे बड़े कंपनी है, जबकि एनएमडीसी बसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक इकाई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com