इस्राइल ने सीरियाई राष्ट्रपति को खत्म करने की दी धमकी...

इस्राइल ने सीरियाई राष्ट्रपति को खत्म करने की दी धमकी…

ईरान में बढ़ते तनाव के बीच इजरायल ने सीधे सीरियाई राष्ट्रपति बशर-अल असद को खत्म करने की धमकी दी है। इजरायल ने सोमवार को चेताया कि सीरिया, ईरान को अपनी धरती का इस्तेमाल ईरान ना करने दे।इस्राइल ने सीरियाई राष्ट्रपति को खत्म करने की दी धमकी...

 

 इजरायल ईरान को अपना सबसे खतरनाक दुश्मन मानता है। उसने ईरान को परमाणु बम बनाने या सीरिया में स्थायी उपस्थिति दर्ज कराने से रोकने के लिए लगातार प्रतिबद्धता जताई है। इजरायल के ऊर्जा मंत्री युवल स्टेनित्ज ने कहा कि अगर असद ईरान को सीरिया की धरती से काम करते रहने देते हैं तो इजरायल उनको खत्म कर देगा और उनका शासन समाप्त कर देगा।

स्टेनित्ज, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के करीबी हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर असद सीरिया को हमारे खिलाफ ईरान का अग्रिम मोर्चा बनने देते हैं। हमारे ऊपर सीरिया की धरती से हमला होने देते हैं तो उन्हें समझना पड़ेगा कि उनका खात्मा होगा। उन्होंने कहा कि यह अस्वीकार्य है कि असद अपने महल में बैठे रहें और अपनी सरकार चलाते रहें जबकि सीरिया को इजरायल के खिलाफ हमले का ठिकाना बनने दें।

दरअसल सीरिया के टी4 एयरबेस पर 9 अप्रैल को हुए एक हवाई हमले में सात ईरानी सैन्य सलाहकारों और रिवाल्यूशनरी गार्ड्स के सदस्यों की मौत हो गई थी। ईरान ने इस हमले के लिए इजरायल को जिम्मेदार ठहराया था।

हालांकि इजरायल ने ना तो इसकी जिम्मेदारी ली थी और ना ही इनकार किया था। वहीं इजरायल के अधिकारियों ने आशंका जताई है कि ईरान उस हमलों का बदला लेने के लिए जल्द ही सीरिया की धरती से उस पर रॉकेट और मिसाइल दाग सकता है।

 
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com