उत्तराखंड: कोरोना मामलों में जबरदस्त उछाल, चार महीने बाद मिले इतने पॉजिटिव केस

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति फिर चिंताजनक होती जा रही है। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना के 102 मामले आए हैैं। प्रदेश में साढ़े चार माह बाद संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा सौ से ऊपर गया है। इससे पहले 24 फरवरी को एक दिन में 170 लोग संक्रमित मिले थे।

चिंता इस बात की भी है कि संक्रमितों के साथ ही संक्रमण दर भी अब बढ़ रही है। मंगलवार को संक्रमण दर 5.48 प्रतिशत रही है। देहरादून में संक्रमण दर 12.6 और नैनीताल में 9.1 प्रतिशत रही है। राहत बस इस रूप में है कि कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, 52 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार निजी व सरकारी लैब से 1860 सैैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 1758 सैैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। कोरोना के 50 प्रतिशत मामले दून में आए हैैं। देहरादून जनपद में 51 लोग संक्रमित मिले हैैं। वहीं, नैनीताल में 15, हरिद्वार में 14, उत्तरकाशी में सात, उत्तरकाशी व टिहरी गढ़वाल में पांच-पांच, चमोली व पौड़ी गढ़वाल में दो-दो और पिथौरागढ़ में एक नया मामला मिला है।

जबकि अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत व रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जिलों से 2085 सैैंपल कोरोना जांच को भेजे गए हैैं। बता दें, प्रदेश में इस साल कोरोना के 94246 मामले आए हैैं। जिनमें 90245 लोग स्वस्थ हो चुके हैैं। कोरोना से इस साल 279 मरीजों की मौत भी हुई है।  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com