उत्तराखंड : पिथौरागढ़ में मूसलाधार बारिश में गिरा मकान, पिता समेत दो बच्चों की हुई मौत

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पिथौरागढ़ (Pithoragarh) में बारिश का एक बार फिर से विकराल रूप देखने को मिला है. यहां पर बीती रात से मूसलाधार बारिश हो रही है. इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.  तेज बारिश के बाद बीती रात चैसर-बिण इलाके में एक मकान गिरने से उसके अंदर सो रहे 4 लोगों का परिवार दब गया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और रेस्क्यू टीमों ने चारों को निकाला जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई मृतकों में 2 बच्चे भी हैं जबकि एक महिला की हालत नाजुक बताई गई है घटना सुबह के 4 बजे के आसपास की है.

1- कुशल नाथ उम्र-27 साल(मृतक)
2- निधि नाथ-25 साल (अभी घायल हैं)
3- धन्नजय नाथ -4 साल(मृतक)
4-निकिता नाथ- 2 साल(मृतक)

हाल ही में लुमती (Lumti ) में फिर भारी भूस्खलन हुआ. जिसमें 2 घर मलवे में दब गए साथ ही 2 जीप भी मलवे की चपेट में आ गईं. इससे स्थानीय लोगों के बीच काफी दहशत का माहौल है. जानकारी के मुताबिक, पिथौरागढ़ जिले के जाजर देवल, कनालीछीना, लूमती धारचूला, मुनस्यारी, जौलजीबी, बरम और मोरी समेत कई इलाकों में काफी दिनों से  मूसलाधार बारिश हो रही है. इसकी वजह से लगातार कई इलाकों में लैंडस्लाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं.

वहीं, लैंडस्लाइड की वजह से जिले में 15 सड़कें बंद हो गई हैं. जबकि, जाजर देवल इलाके में एक पेड़ बीच सड़क पर गिर गया है. हालांकि, इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन इस पेड़ के बीच सड़क पर गिरने से ट्रैफिक मूवमेंट में परेशानी हो रही है.

इसके अलावा अल्मोड़ा जिले में गुरुवार को भारी बारिश के कारण एक पेड़ गिर गया जिसकी चपेट में आने से एक महिला की मृत्यु हो गयी. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, घटना भिकियासैंण तहसील के डढोली गांव की है जहां भारी बारिश के कारण एक पेड़ गिर गया और उसकी चपेट में आकर महिला की मौत हो गयी. महिला की पहचान 46 वर्षीय विमला नेगी के रूप में हुई है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com