एक पैन में 2 कप पानी गर्म करें। इसमें चावल और नमक डालें। इसे ढककर 15 मि‍नट तक धीमी आंच पर पकने के ल‍िए छोड़ दें। इसके बाद चावल को हल्‍का पैन से न‍िकाल लें

ऐसे बनाएं मेडिटेरियन राइस सलाद, स्‍वाद हमेशा रहेगा याद…

कितने लोगों के लिए : 3

डायबिटीज जैसी बीमारी रोकने के लिए करें ये योगासन..एक पैन में 2 कप पानी गर्म करें। इसमें चावल और नमक डालें। इसे ढककर 15 मि‍नट तक धीमी आंच पर पकने के ल‍िए छोड़ दें। इसके बाद चावल को हल्‍का पैन से न‍िकाल लेंअगर भूल जाते हैं आप छोटी-छोटी बात तो रोजाना पीयें चुकंदर का जूस,जानिये फायेदे..

सामग्री :1 1/2 कप बड़े वाले चावल

1 1/2 छोटा चम्मच नमक

1/4 कप ताजा नींबू का रस

1/3 कप जैतून का तेल

1 लौंग लहसुन, कीमा बनाया हुआ

1 चम्मच ताजी अजवायन की पत्ती, कीमा बनायी हुई

1/4 चम्मच ताजी काली मिर्च

1/4 चम्मच लाल पि‍सी म‍िर्च

2 कप कटा हुआ पालक का पत्ता

1 छोटा ककड़ी, बारीक कटी हुई

1/2 कप कटा हुआ हरा प्याज

1/2 कप कटा हुआ जैतून

1 कप फेटा हुआ पनीर

विधि :

एक पैन में 2 कप पानी गर्म करें। इसमें चावल और नमक डालें। इसे ढककर 15 मि‍नट तक धीमी आंच पर पकने के ल‍िए छोड़ दें। इसके बाद चावल को हल्‍का पैन से न‍िकाल लें। एक बड़े कटोरे में चावल में सबसे पहले नींबू का रस, जैतून का तेल, लहसुन, अजवायन की पत्ती, काली मिर्च, लाल म‍िर्च आद‍ि डालें। इन सबको अच्‍छे से आपस में ह‍िलाकर म‍िलाएं। इसके बाद इसमें पालक और हरा कटा हुआ प्याज म‍िलाएं। फ‍िर करीब 15 म‍िनट तक भाप में पकाएं, ज‍िससे यह दोनों इसमें अच्‍छे से म‍िल कर मुलायम हो जाएं। फ‍िर बाकी बची हुई दूसरी सामग्री भी इन चावल में अच्‍छे से म‍िला दें और स्‍वादानुसार नमक डालें। इसके बाद इसे आराम से सर्व करें।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com