ओमान में PM मोदी का दूसरा दिन, उद्योगपतियों संग की बैठक

ओमान में PM मोदी का दूसरा दिन, उद्योगपतियों संग की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओमान यात्रा का आज दूसरा दिन है. सोमवार को अपने कार्यक्रम की शुरुआत पीएम मोदी ने बिज़नेस मीटिंग के साथ की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को ओमान के सुल्तान कबूस बिन साद अल साद के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे.ओमान में PM मोदी का दूसरा दिन, उद्योगपतियों संग की बैठककिम जोंग ने बढ़ाया दोस्ती का हाथ, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति को भेजा आमंत्रण

प्रधानमंत्री की चार देशों की यात्रा का यह आखिरी पड़ाव है, मोदी ओमान की दो दिवसीय यात्रा पर हैं. पीएम मोदी सोमवार को ओमान के सुल्तान के अलावा डिप्टी प्राइम मिनिस्टर ऑफ काउंसिल सैयद फयद बिन महमूद अल सैयद के साथ मुलाकात कर सकते हैं. 

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ओमान के सुल्तान से कई विषयों पर चर्चा की और इस दौरान दोनों देशों के बीच रक्षा, स्वास्थ्य और पर्यटन के क्षेत्र में सहयोग सहित आठ समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. इस दौरान व्यापार और निवेश, ऊर्जा ,रक्षा, सुरक्षा ,खाद्य सुरक्षा तथा क्षेत्रीय मुद्दों पर बातचीत हुई. 

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमान में भारतीय समुदाय को संबोधित किया. भारतीय समुदाय को संबोधित करने के लिए पीएम मोदी सुल्तान कबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे. इस दौरान भारत माता की जय और मोदी-मोदी नारे लगाए गए.

मस्कट में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार के 4 साल हुए, लेकिन कोई नहीं कहता मोदी कितना ले गया. भारत में अब बदलाव की बयार चल रही है. सरकार की नीतियां लोगों तक पहुंच रही हैं. 

वहां उपस्थित सभी लोगों का पीएम मोदी ने गुजराती समेत कई भारतीय भाषाओं में अभिवादन किया. PM मोदी ने कहा कि अगर वे भारतीय बोलियों में नमस्ते करने लगे, तो घंटों निकल जाएंगे, ये विविधता कहीं और नहीं मिलेगी.

नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके विरोधी ये पूछते हैं कि कितना आया. पहले पूछा जाता था कि कितना गया, अब पूछा जाता है कि मोदी जी कितना आया.

पीएम ने बताया कि आज देश में सड़क बनने, रेल लाइन बिछने, गैस कनेक्शन देने की रफ्तार, एयरपोर्ट बनने की रफ्तार, बिजली मिलने की रफ्तार पहले की तुलना में बढ़ गई है. पहले एविएशन पॉलिसी नहीं थी, जिसे मोदी सरकार ने बनाया. आज देश में साढ़े चार सौ हवाई जहाज कार्यरत हैं. 70 साल की यात्रा में सिर्फ 450 हवाई जहाज और एक साल में नौ सौ हवाई जहाजों का ऑर्डर दिया गया है. चार देशों की यात्रा पर पीएम मोदी ने जॉर्डन, फिलीस्तीन, यूएई और अब ओमान का दौरा किया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com