काजल खरीदने से पहले भी रखिए इन बातों का ध्यान, तब makeup होगा बेस्ट

काजल खरीदने से पहले भी रखिए इन बातों का ध्यान, तब मेकअप (makeup)होगा बेस्ट #tosnews-

काजल खरीदना वैसे तो कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन इसे अगर बिलकुल पर्फेक्ट चाहती हैं तो आपको काजल खरीदते समय कुछ बातें ध्यान रखनी होंगी। इन बातों को ध्यान में रख कर खरीदा गया काजल सिर्फ आंखों को नहीं बल्कि पूरे चेहरे के मेकअप (makeup) को एक अलग ही लुक दे देगा। इस लुक के साथ आपको आत्मविश्वास मिलेगा तो मेकअप करना भी थोड़ा आसान हो जाएगा। आप मेकअप (makeup) करने से घबराएंगी नहीं। इसलिए काजल खरीदने के समय याद रखी जाने वाली खास बातें पहचान लीजिए #tosnews
काजल हो कैसे-
काजल खरीदने से पहले आप ये जान लीजिए कि आखिर काजल होना कैसा चाहिए? इसमें चार बातें जरूर शामिल होनी चाहिए tosnews-
-ये स्मज प्रूफ होना चाहिए।
-हयूमीडिटी, बारिश और पसीने का ध्यान कर वॉटर प्रूफ काजल ही लें।
-लॉन्ग लास्टिंग ताकि लंबे समय तक आंखों पर सजा रहे।
-इसमें आंखों को पोषण देने वाले तत्व भी होने चाहिए।
दो तरह की काजल पेंसिल-
ये बात शायद आपको थोड़ी अलग लगे कि काजल पेंसिल भी दो तरह की होती हैं। आपके पास चुनाव करने के दो बेस्ट ऑप्शन होते हैं। दरअसल काजल पेंसिल से अक्सर आप कभी मोटा तो कभी पतला काजल लगाने की कोशिश करती होंगी। लेकिन असल में काजल थिक और थिन यानि पतली और मोटी टिप में अलग-अलग आते हैं। इसलिए आपके पास अपनी पसंद के हिसाब से खरीदने के लिए दो ऑप्शन होते ही हैं। इसके लिए आपको मेकअप (makeup)ट्रिक्स करने की जरूरत नहीं होती है।
जब खरीदें लिक्विड काजल- #tosnews –
जब भी आप लिक्विड काजल खरीदें तो कुछ बातों का ध्यान रखें। इसमें ब्रश को चेक करना जरूरी होता है। वो काजल लगाने के हिसाब से शेप में हो और बिलकुल सॉफ्ट हो। साथ ही लिक्विड की कंसिस्टेंसी (consistency) भी पर्फेक्ट होनी चाहिए। ना ये ज्यादा पतला हो और ना ही ज्यादा मोटा।
बाजार से होम मेड – #tosnews
कई दफा बाजार में हमें ऐसे ब्रांड मिल जाते हैं जो काजल के होममेड होने का दावा करते हैं। पर इन्हें सिर्फ इतना सुनकर खरीद लेती हैं तो गलत करती हैं। क्योंकि इस तरह से बेचे जाने वाले काजल कई दफा हाइजीन से दूर होते हैं। इनको नेचुरल तरीके से बनाया गया है इसकी भी कोई गारंटी नहीं होती है। इसलिए ऐसी खरीदारी से बचें। आंखें बेहद नाजुक होती हैं, इसके लिए काजल हमेशा जाने-पहचाने ब्रांड का ही चुनें।
नए ब्रांड का काजल #tosnews
जब भी नए ब्रांड का काजल खरीदें तो उसके रिव्यू जरूर जान लें। अब तो ऑनलाइन रिव्यू पढ़ना कोई कठिन काम है भी नहीं। ब्यूटी ब्लॉग या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर आपको प्रॉडक्ट और इसके रिव्यू आसानी से मिल जाएंगे।

Author: चयनिका निगम

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com