कानपुर नगर में अब तक मिल चुके 691 कोरोना पॉजिटिव केस, 26 की मौत और 344 हुए स्वस्थ

कानपुर नगर के साथ आसपास जिलों में भी कोरोना संक्रमित मामले तेजी से मिल रहे हैं। शनिवार को जालौन में छह और उन्नाव में पांच नए केस सामने आए हैं। वहीं कानपुर जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 691 हो गई है। इनमें 26 की मौत हो गई है, जबकि 344 स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस 321 हैं।

जालौन की नई बस्ती कालपी में एक व्यक्ति संक्रमित मिला था, काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। कोच के भगत सिंह नगर में संक्रमित मिले प्रवासी के सम्पर्क में आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुठौंद के बावली में प्रवासी संक्रमित मिला था, काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग में एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। डकोर के ग्राम दौलतपुर में दिल्ली से आए युवक की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव आई है। जपनद में अबतक मिले कोरोना पाॅजिटिव कुल मामले 98 हो गए और वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 53 है।

इसी तरह उन्नाव में मां-बेटी समेत पांच और कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद संक्रमितों की संख्या 87 पहुंच गई है। यहा पर अबतक 35 लोग ठीक हो चुके हैं। शनिवार को आई जांच रिपोर्ट में बीघापुर तहसील के गांव जंगलीखेड़ा का परिवार पांच दिन पहले दिल्ली से आया था और गांव के क्वारंटाइन सेंटर में ठहरे हैं । 11 जून को  सैंपल लेकर जांच को भेजे गए थे, जांच रिपोर्ट में मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। आसीवन रसूलाबाद में मोहल्ला निराला नगर निवासी मुंबई से आया प्रवासी, बांगरमऊ के हाजीपुर गोसा में संक्रमित की बेटी, असोहा के रायपुर का रहने वाला प्रवासी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। सीएमओ ने बताया कि हाॅटस्पाट और क्लस्टर की कार्रवाई कराई जा रही है।

अनलॉक वन की छूट के साथ इस माह शहर में बढ़ी कोरोना के बढ़ते मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। शुक्रवार को रिकार्ड 53 नए मामले सामने आए हैं। उधर, कोरोना से पीडि़त शहर की एक महिला ने लखनऊ के एसजीपीआइ में दम तोड़ दिया। नए मिले संक्रमितों में महापौर के पुत्र, उनके दो अधिवक्ता मित्र, पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) पांडुनगर के बैंक अधिकारी और छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के तीन कर्मचारी शामिल हैं। कर्मचारियों में संक्रमण से पीएनबी और विश्वविद्यालय में खलबली मच गई। नगर निगम के साथ अब पीएनबी चेस्ट से बैंक की शाखा तक को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। विश्वविद्यालय भी 17 जून तक बंद कर दिया गया है। जिला जज ने भी कचहरी में दो दिन अवकाश कर दिया है।

महापौर के ज्येष्ठ पुत्र अधिवक्ता हैं जो कुछ दिनों पहले दुर्घटना होने के बाद से मोतीझील स्थित नगर निगम गेस्ट हाउस में ही रह रहे हैं। उनसे मिलने कचहरी से अधिवक्ता आते हैं। उनके दो अधिवक्ता मित्र जो बार एसोसिएशन और लॉयर्स एसोसिएशन में पदाधिकारी हैं, भी संक्रमित हैं। सर्वोदय नगर निवासी पीएनबी पांडुनगर के सेंट्रल लोन प्रोसेसिंग सेंटर के अधिकारी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। उनके साथ वहां छह और अधिकारी भी हैं। सभी को क्वारंटाइन करा दिया गया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड लैब से 50, एसजीपीजीआइ से एक और निजी लैब से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com