कानपुर समेत आसपास जनपदों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में हुआ इजाफा, संक्रमितो की संख्या हुई 579

कानपुर समेत आसपास जनपदों में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में इजाफा होता जा रहा है। कानपुर में बुधवार की सुबह जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से आई जांच रिपोर्ट में 21 कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसके साथ जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 579 हो गई है, इसमें से 20 की मौत हो चुकी है और 340 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। अब एक्टिव केस 219 हो गए हैं। वहीं कन्नौज में बुधवार को नौ और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें छिबरामऊ ब्लाक के पांच, कन्नौज ब्लाक के तीन और उमर्दा ब्लाक में एक संक्रमित है, ये सभी दिल्ली से लौटकर आए हैं। कन्नौज में अब कुल 112 कोरोना के मरीज हो गए हैं, जिसमें 64 एक्टिव केस हैं और 48 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।

कानपुर में सोमवार देर रात से मंगलवार के बीच कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई थी, जिसमें मीरपुर कैंट व जूही परमपुरवा निवासी महिलाएं तथा हैलट के कोविड-19 आइसीयू में भर्ती ग्वालटोली निवासी व्यक्ति है। वहीं मीरपुर निवासी महिला और ग्वालटोली के व्यक्ति समेत कुल चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

रेल बाजार के मीरपुर कैंट निवासी 57 वर्षीय महिला को गंभीर स्थिति में स्वजन सोमवार रात को हैलट लाए थे। उन्हें बुखार एवं सांस फूलने की समस्या थी। वह डायबिटीज पीडि़त भी थीं। कोरोना संदेह पर रात में सैंपल जांच के लिए भेजा था। मेडिकल कॉलेज की लैब से मंगलवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आईं थीं। इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई। जूही परमपुरवा निवासी 54 वर्षीय महिला साकेत नगर के नर्सिंगहोम में भर्ती थी, जो निजी लैब की रिपोर्ट में पॉजिटिव थीं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार देर रात उन्हें हैलट में भर्ती कराया था। इलाज के दौरान मंगलवार सुबह उनकी मौत हो गई। इसी तरह ग्वालटोली के मछली वाला हाता निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति का प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था।

प्राइवेट लैब से सोमवार देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर हैलट रेफर किया गया था। वहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। प्रमुख अधीक्षक प्रो. रिचा गिरि ने बताया कि तीन मरीजों की मौत हुई है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया है। सीएमओ डॉ.अशोक शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें मीरपुर निवासी महिला और ग्वालटोली के मछली हाता निवासी व्यक्ति की मौत हो चुकी है जबकि बाकी दो लोगों का हैलट के कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com