काली खांसी की समस्या से तुरंत छुटकारा दिलाता हैं अजवाइन, जानिए कैसे

काली खांसी की समस्या से तुरंत छुटकारा दिलाता हैं अजवाइन, जानिए कैसे

अजवाइन का इस्तेमाल आज तक आपने एक मसाले के रूप में किया होगा, पर क्या आपको पता है की अजवाइन हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, इसके सेवन से स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएँ दूर होती है. अजवाइन के सेवन से सर्दी-जुकाम जैसी छोटी-मोटी समस्याएँ आसानी से ठीक हो जाती है,काली खांसी की समस्या से तुरंत छुटकारा दिलाता हैं अजवाइन, जानिए कैसे अगर आपको भी हैं सर्वाइकल की समस्या, तो करे तिल के तेल का इस्तेमाल

1- अगर आपको काफी लम्बे समय से खांसी आ रही  है तो इसे ठीक करने के लिए  अजवाइन के रस में 2 चुटकी काला नमक मिलाकर खाये, और फिर इसके बाद एक गिलास  गर्म  पानी  का सेवन करे, ऐसा करने से पुरानी से पुरानी  खांसी ठीक हो जाएगी. 

2- अजवाइन के सेवन से काली खांसी की समस्या से भी छुटकारा मिलता है, इसके लिए अजवाइन के रस में सिरका और शहद मिलाकर सेवन करे, अगर आप दिन में दो बार  इसका सेवन करते है तो इससे काली खांसी ठीक हो जाएगी.

3-  पेट के लिए भी अजवाइन  का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, पेट खराब होने पर अजवाइन को चबाकर खाएं और इसके बाद एक कप गर्म पानी पी ले ऐसा करने से पेट ठीक हो जाता है, इसके अलावा अगर आपके  पेट में कीड़े है तो अजवाइन में काला नमक मिलाकर खाएं. 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com