किराएदार की बेटी से दुष्कर्म के मामले में आरोपित सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर को अदालत में पेश करने के बाद 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जेल..

किराएदार की बेटी से दुष्कर्म के मामले में आरोपित सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर को अदालत में पेश करने के बाद 14 दिनों की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। इस दौरान भी कानपुर पुलिस का प्यार आरोपित रिटायर्ड इंस्पेक्टर पर झलकता नजर आया और गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश करने से पहले खूब आवभगत की। इस नजारे की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुईं तो चर्चाओं का दौर बना रहा। वहीं चकेरी पुलिस ने पीडि़त किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया है और आज न्यायालय में मजिस्ट्रेट के सामने किशोरी के बयान दर्ज कराए जाएंगे।

क्या हुई थी घटना

मूलरूप से महाराजपुर निवासी हलवाई का काम करने वाले का परिवार चकेरी के फ्रेंड्स कालोनी में सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर दिनेश त्रिपाठी के मकान में पत्नी और दो बच्चों के साथ रहकर मकान की देखरेख करते हैं। आरोपित इंस्पेक्टर प्रयागराज में परिवार के साथ रहता है। वह बीच-बीच में कानपुर के चकेरी के मकान में आता था। आरोप है कि रविवार रात को हलवाई की 13 वर्षीय बेटी आरोपित रिटायर्ड इंस्पेक्टर के कमरे में टीवी देखने गई थी। पिता और मां बेटी को खोजते हुए कमरे में पहुंचे तो रिटायर्ड इंस्पेक्टर को बेटी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया था। उसने बेटी से दुष्कर्म किया और शिकायत न करने की बात कहकर धमकी देकर दबाव भी बनाया। पीड़ित परिवार में की शिकायत मिलने पर चकेरी थाना पुलिस ने दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर आरोपित रिटायर्ड इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया था।

 

पुलिस ने की आवभगत

आरोपित रिटायर्ड इंस्पेक्टर दिनेश चंद्र त्रिपाठी कानपुर में तैनाती के दौरान काफी चर्चित रहे और कई कारनामों की वजह से उसपर मुकदमे भी दर्ज हुए। इसके बावजूद मंगलवार को कानपुर पुलिस का प्यार रिटायर्ड इंस्पेक्टर प्रति साफ नजर आया। गिरफ्तारी के बाद पुलिस टीम ने उसे हथकड़ी तक नहीं पहनाई। इतना ही नहीं उसे बाकायदा नाश्ता भी कराया गया है, अदालत में ले जाने से पहले वह आराम से मोबाइल फोन पर बातें करता रहा लेकिन अन्य अभियुक्तों के साथ सख्त नजर आने वाली पुलिस का रिटायर्ड इंस्पेक्टर के प्रति नरम व्यवहार रहा। इसकी कुछ तस्वीरें भी वायरल हुईं तो लोगों में इस बात की चर्चा बनी रही। थाना प्रभारी अमित तोमर ने बताया कि अदालत के आदेश पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में आरोपित रिटायर्ड इंस्पेक्टर को जेल भेज दिया गया गया है। किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद जल्द न्यायालय में बयान दर्ज कराए जाएगे।

 

दिनेश त्रिपाठी के चर्चित कारनामे

बाबूपुरवा थाने में तैनाती के दौरान सपा नेता रहे अमर सिंह, फिल्म स्टार अमिताभ बच्चन, उद्योगपति अनिल अंबानी, जयाप्रदा के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया था।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में पीआइएल दाखिल करने वाले संजीव अवस्थी को नकली करेंसी में गिरफ्तार करके जेल भेजा था। जांच के बाद मामला संदिग्ध होने पर दिनेश त्रिपाठी पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

 

कानपुर देहात के अकबरपुर कोतवाली में तैनाती के समय शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। जांच में फर्जीवाड़ा सामने आने पर दिनेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com