कुमाऊं में मौसम का है मिलाजुला असर, गर्मी से मिल सकती है राहत

तराई-भाबर समेत कुछ पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम लगातार बदल रहा है। बीते बुधवार की दोपहर को हल्की बारिश के बाद उमस में थोड़ा कमी आई है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने गुरुवार को भी पिथौरागढ़ और नैनीताल में भारी बारिश की संभावना जताई है।

पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चमोली, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत जिलों में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। जबकि, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, हरिद्वार, अल्मोड़ा और ऊधमसिंह नगर में भी बादलों के गरजने के साथ ही बारिश हो सकती है। इसके अलावा चार सितंबर यानि शुक्रवार को भी गढ़वाल के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चमोली व कुमाऊं के नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चम्पावत में बारिश की संभावना जताई गई है। जीबी पंत कृषि अनुसंधान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी आरके सिंह ने बताया कि गुरुवार को तराई और भाबर में दिनभर आसमान में बादलों का डेरा रहेगा। जिसके चलते 15 से 20 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है।

बुधवार को सुबह से निकली तेज धूप ने पूर्वानुमान को गलत साबित किया लेकिन, दोपहर 12 बजे बाद से हल्द्वानी समेत आस पास के अन्य मैदानी क्षेत्रों में आसमान में बादल छाने शुरू हो गए। जिसके चलते उमस ने काफी परेशान किया। करीब दो बजे के आसपास तेज ठंडी हवाएं चलनी शुरू हुई तब जाकर उमस से राहत मिली। साथ में तेज बूंदाबांदी भी देखने को मिली। मौसम विभाग ने गुरुवार को भी देहरादून, चमोली, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में तेज बारिश की संभावना जताई है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com