केजरीवाल और कविता के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय आज दाखिल कर सकता है आरोपपत्र

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले में आज नया आरोपपत्र दाखिल कर सकता है। इस आरोपपत्र में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता का नाम शामिल किया जा सकता है।

ईडी के आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है। सूत्रों ने बताया, दो नेताओं समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ अभियोजन पत्र तैयार है और इसे अगले चार से पांच दिनों में विशेष पीएमएलए कोर्ट के सामने पेश किया जा सकता है।
आरोपियों पर पीएमएलए की धारा 45 और 44 (1) के तहत धन शोधन का आरोप लगा सकता है। इस आरोपपत्र में आम आदमी पार्टी का नाम भी शमिल किया जा सकता है। ईडी ने कविता को 15 मार्च को हैदराबाद से जबकि केजरीवाल को 21 मार्च को दिल्ली से गिरफ्तार किया था। ईडी ने केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में उन्हें आबकारी नीति घोटाले का मुख्य सरगना करार दिया है।ईडी की ओर से दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में यह सातवां आरोपपत्र होगा। मामले में ईडी ने अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें केजरीवाल के राजनीतिक सहयोगी और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप के सांसद संजय सिंह शामिल हैं। संजय सिंह को जमानत मिल चुकी है।
‘कानूनी प्रक्रिया की अवहेलना’
केजरीवाल की लीगल टीम ने हलफनामे पर आपत्ति जताई है। आरोप है कि हलफनामा दायर करने में कानूनी प्रक्रिया की अवहेलना की गई है। अदालत ने पहले से ही तय किया है कि वह शुक्रवार को अंतिम फैसला देगी, इससे ठीक एक दिन पहले और बगैर अदालत की मंजूरी के हलफनामा पेश करना गलत है। मुख्यमंत्री की अंतरिम जमानत पर ईडी की आपत्ति पर सवाल उठाते हुए आप ने कहा कि कथित शराब घोटाले में ईडी की दो साल की जांच के बाद भी पार्टी के किसी भी सदस्य के खिलाफ एक भी पैसा या कोई सबूत बरामद नहीं किया है। इसके अलावा केजरीवाल की गिरफ्तारी मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, शरथ रेड्डी, सत्य विजय नाइक और एक पूर्व-भाजपा मुख्यमंत्री के सहयोगी द्वारा दिए गए बयानों पर आधारित है।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com