कोरोनावायरस(#coronavirus)- दुनिया (World) और भारत (India)

कोरोना वायरस(#coronavirus)- दुनिया (World) और भारत (India)

कोरोना वायरस(#coronavirus) का प्रकोप धीरे-धीरे पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। चीन के बाहर यह दुनिया के लगभग 135 देशों में फैल चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार पिछले 24 घंटों में चीन के बाहर कम से कम 9,751 नए कोरोनो वायरस मामले सामने आए। इससे पूरी दुनिया में इसके संक्रमित मरीजों की तादाद 1,42,539 तक पहुंच गई है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि चीन के बाहर अब तक कोरोना वायरस(#coronavirus) के 61,518 मामलों की पुष्टि की गई है, जिसमें 2,199 मरीजों की मौत हो चुकी। वहीं शनिवार को चीन के बाहर एक दिन में 424 लोगों की मौत हुई।
कई मशहूर हस्तियां भी कोरोना वायरस(#coronavirus) की चपेट में हैं। कनाडा के पीएम की पत्नी के बाद अब स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी बेगोना गोमेज भी इस वायरस की चपेट में आ गई हैं। जांच में पता चला है कि स्पेन के पीएम की पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं। जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज और उनकी पत्नी बेगोना गोमेज की हालत फिलहाल सामान्य बनी हुई है। स्वास्थ्य अधिकारियों की सलाह पर दोनों अब अपने आवास पर ही चिकित्सकों की निगरानी में हैं।
ईरान ने शनिवार को बताया कि मुल्क में कोरोना से 97 लोगों की जान चली गई। एक दिन में यह सर्वाधिक मौत है। इसे लेकर मरने वालों की संख्या बढ़कर 611 हो गई है। अब तक 12,729 में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी
एक तरफ मोदी सरकार ने ईरान में फंसे 234 भारतीयों को निकाल लिया है और वह जैसलमेर पहुंच चुके हैं, दुनिया के 100 से ज्यादा देशों में कहर बरपा रहे जानलेवा कोरोना वायरस पर जिस पहल से पड़ोसी देश चीन चूक गया था वह पहल पीएम नरेंद्र मोदी ने कर दी है। पीएम मोदी ने आज एक बड़ा प्रस्ताव देते हुए दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) देशों से इस महामारी से निपटने के लिए चर्चा करने का आह्वान किया है। पीएम मोदी ने इसके लिए विडियो चैट का प्रस्ताव दिया है। हालांकि चीन SAARC देशों में शामिल नहीं है लेकिन अगर वह कोरोना पर शुरुआती स्तर पर जानकारी साझा करता तो इसे बड़े पैमाने पर फैलने से रोका जा सकता था। SAARC में भारत के अलावा पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, मालदीव, श्रीलंका और नेपाल शामिल हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com