कोरोना को लेकर प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही चुनौतियां, पांच और संक्रमितों की मौत, 224 नए मामले आए सामने

कोरोना को लेकर प्रदेश में चुनौतियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। अब मरीजों की संख्या के साथ मौत का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। जुलाई में ही कोरोना संक्रमित 27 मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में तीन और एम्स ऋषिकेश में दो व्यक्तियों की मौत सोमवार को हुई है। यह एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। इसके अलावा सोमवार को 224 नए मरीज भी मिले। जिसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 6328 पहुंच गई है। इनमें 3675 स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 2547 मरीज विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर में भर्ती हैं। अभी तक कुल 68 संक्रमितों की मौत हो चुकी है और 38 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सोमवार को एम्स ऋषिकेश में टिहरी निवासी एक 28 वर्षीय व्यक्ति और मंगलौर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। दोनों कोरोना संक्रमित थे। वहीं, हल्द्वानी के सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में कोरोना पीड़ित एक 30 वर्षीय, एक 70 वर्षीय और एक 55 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। उधर, सोमवार को 4250 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली है। जिनमें 4026 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव और 224 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हरिद्वार में सर्वाधिक 118 मामले आए, जिनमें 78 पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोग हैं। बाकी के 40 की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

नैनीताल में संक्रमित मिले सभी 48 लोग पूर्व में संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए हैं। ऊधमसिंहनगर में 30 लोग में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वहीं, देहरादून में 10 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उत्तरकाशी में भी 10 संक्रमित मिले हैं। इनमें आठ लोग संक्रमितों के संपर्क में आए थे। अल्मोड़ा में भी संक्रमित के संपर्क में आए तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिथौरागढ़ में एसएसबी के तीन जवान संक्रमित मिले हैं। यह सभी जम्मू-कश्मीर से आए हैं। रुद्रप्रयाग और टिहरी में भी कोरोना का एक-एक नया मामला आया है।

विकासनगर में बनाया गया एक और कंटेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के साथ सोमवार को विकासनगर में एक और कंटेनमेंट जोन अस्तित्व में आ गया। अब दून में कंटेनमेंट जोन की संख्या 13 हो गई है। जिलाधिकारी डॉ. आशीष श्रीवास्तव के आदेश के अनुसार, विकासनगर के वार्ड-08 स्थित फूटा रोड पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया। अग्रिम आदेश तक यह इलाका सील रहेगा और यहां के किसी भी व्यक्ति को बाहरी क्षेत्र में जाने की अनुमति नहीं होगी। पाबंद इलाके में जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति प्रशासन की टीम मोबाइल वैन के जरिये कराएगी।

न्यूरो सजर्न डॉ. महेश कुड़ियाल की रिपोर्ट निगेटिव

दून के प्रख्यात न्यूरो सर्जन डॉ. महेश कुड़ियाल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने फेसबुक पर यह जानकारी साझा की है। बता दें, बीते दिनों हरिद्वार रोड स्थित सीएमआइ अस्पताल में एक के बाद एक कोरोना के केस आने के बाद डॉ. कुडियाल ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया था। इसके अलावा अस्पताल में भर्ती मरीजों को डिस्चार्ज करने में साथ ही कोरोना संक्रमित स्टाफ को दून अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com