कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देशभर में मरीजों की संख्या में लगातार हो रहा इजाफा

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते जहां देशभर में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है वहीं एक राज्य ऐसा भी हा जहां एक भी मौत नहीं हुई है। हालांकि संक्रमितों की संख्या 1 हजार के पार पहुंच गई है।

सूचना विभाग और जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, राज्य में राज्य में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1 हजार 114 तक पहुंच गया है। कुल 732 मरीजों को छुट्टी मिल गई है। वर्तमान में सक्रिय मामले 382 है।

देश में 41 लाख 13 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

बता दें कि समूचे भारत में प्रत्येक दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। देश में अभी तक कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 41 लाख को पार कर गया है। रविवार को यहां 90,633 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 1,065 लोगों की मृत्यु हो गई है। ताजा आंकड़ों के बाद देश में संक्रमितों का कुल आंकड़ा 41,13,812 पहुंच गया है और मरने वालों की संख्या 70,626 हो गई है। इसके अलावा देश में फिलहाल 8,62,320 एक्टिव केस हैं और 31,80,866 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु सबसे ज्यादा संक्रमित

देश में इस वक्त महाराष्ट्र सबसे ज्यादा संक्रमित राज्य है। यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 9 लाख 7 हजार के पार संक्रमितों की संख्या पहुंच गई है वहीं मौत का आंकड़ा 26 हजार के पार पहुंच गया है। वही दूसरे नंबर पर संक्रमित राज्य आंध्र प्रदेश है। यहां पर 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत के साथ 4 लाख 98 हजार के पार संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। तीसरे नंबर पर संक्रमित राज्य तमिलनाडु है। यहा पर संक्रमितों का आंकड़ा 4 लाख 57 हजार तक पहुंच गया है वहीं मौत का आंकड़ा 7 हजार के पार पहुंच गया है। इसके बाद चौथे नंबर पर कर्नाटक और पांचवें पर उत्तर प्रदेश संक्रमित राज्य है। वहीं छठवें नंबर देश की रजाधान दिल्ली है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com