कोलकाता नाइटराइडर्स की जीत के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

कोलकाता नाइटराइडर्स ने रविवार को आईपीएल 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स को 98 रन के विशाल अंतर से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। केकेआर ने इसी के साथ राजस्‍थान रॉयल्‍स की बादशाहत को खत्‍म किया। केकेआर की 11 मैचों में यह आठवीं जीत रही।

केकेआर की जीत से राजस्‍थान रॉयल्‍स की बादशाहत खत्‍म हुई, जो एक स्‍थान के नुकसान के साथ दूसरे स्‍थान पर खिसक गई है। राजस्‍थान ने 10 मैचों में 8 मैच जीते हैं। संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली राजस्‍थान मंगलवार को जब दिल्‍ली के खिलाफ मैदान संभालेगी तो उसके पास शीर्ष पर पहुंचने का मौका होगा।

हैदराबाद को मिला फायदा

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रविवार को पंजाब किंग्‍स को 38 रन से मात दी और वो तीसरे स्‍थान पर बरकरार है। वहीं, लखनऊ सुपरजायंट्स को केकेआर के हाथों मिली विशाल शिकस्‍त का खामियाजा भुगतना पड़ा और वो टॉप-4 से बाहर हो गई है। केएल राहुल के नेतृत्‍व वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम पांचवें स्‍थान पर है।

एलएसजी की हार का फायदा सनराइजर्स हैदराबाद को मिला, जो चौथे स्‍थान पर पहुंच गई है। हैदराबाद ने अब तक 10 मैचों में 6 जीत दर्ज की है। इसके अलावा दिल्‍ली कैपिटल्‍स, आरसीबी और पंजाब किंग्‍स क्रमश: छठे, सातवें व आठवें स्‍थान पर काबिज हैं। गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस क्रमश: 9वें और 10वें स्‍थान पर काबिज है।

बिगड़ सकता है खेल

आईपीएल 2024 में सोमवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है और उसकी कोशिश सनराइजर्स हैदराबाद का खेल बिगाड़ने की होगी। हैदराबाद अगर मुंबई से मुकाबला हारा तो उसे अपने अगले तीन मैचों में कम से कम दो जीत की जरुरत रहेगी।

आईपीएल 2024 के प्‍लेऑफ में जगह पाने की रेस रोमांचक हो रही है और यही वजह है कि प्रत्‍येक मैच महत्‍वपूर्ण बनते जा रहा है। आने वाले मैचों में समीकरण में उतार-चढ़ाव काफी देखने को मिल सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com