खुशखबरी: 16 दिन के बाद कम हुए पेट्रोल व डीजल के दाम!

नई दिल्ली: 16 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बुधवार को इनकी कीमतों में पहली बार गिरावट आई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 60 पैसे और डीजल की कीमत में 56 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। जबकि मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 59 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है।


इस गिरावट के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 60 पैसे घटकर 77.83 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 56 पैसे घटकर 68ण्75 रुपये प्रति लीटर हो गई है। कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जो बढ़त शुरू हुई थी उस पर अब जाकर ब्रेक लगी है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बाद सरकार पर तेल के दाम कम करने का दबाव था। तेल कंपनियों ने कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 59 पैसे की कटौती करते हुए 80.47 रुपयेए मुंबई में 59 पैसे घटाते हुए 85.65 रुपये और चेन्नई में 63 पैसे की कटौती करते हुए 80.80 रुपये प्रति लीटर कर दी है।

कोलकाता में डीजल की कीमत में 56 पैसे की कटौती करते हुए 71.30 रुपये प्रति लीटरए मुंबई में 59 पैसे घटाकर 73.20 रुपये प्रति लीटर और चेन्नई में 60 पैसे की कटौती करते हुए 72.58 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है।

बता दें कि 23 मई को केंद्र सरकार ने कहा था कि वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए दीर्घकालिक समाधान लाने पर काम कर रही है। सरकार ने कहा था कि हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेंगे। इससे पहले पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन और पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के साथ बैठक की थी। लेकिन इस बैठक से भी आम आदमी को कोई राहत नहीं मिली थी

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com