खेल मंत्री Nathi Mthethwa ने 3T क्रिकेट टूर्नामेंट पर लगाया ब्रेक, जाने क्या थी वजह

माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका में भी क्रिकेट की वापसी हो जाएगी, क्योंकि साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड सीएसए ने 27 जून से एक 3 टीम क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया था। क्रिकेट साउथ अफ्रीका का इसके पीछे का उद्देश्य खिलाड़ियों की ट्रेनिंग का था, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खेल मंत्रालय ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए इस टूर्नामेंट के आयोजन को फिलहाल मंजूरी नहीं दी है।

खेल मंत्री Nathi Mthethwa ने 3T क्रिकेट टूर्नामेंट पर ब्रेक लगा दिए हैं, जिसमें एबी डिविलियर्स खेलने वाले थे। डिविलियर्स इस तीन टीमों वालें टूर्नामेंट में एक टीम के कप्तान भी थे। शुक्रवार को संसदीय खेल पोर्टफोलियो समिति की बैठक में जिसमें सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी, उपाध्यक्ष बेरेसफोर्ड विलियम्स और एक्टिंग सीईओ डॉक्टर जैक फॉल भी शामिल थे, उसमें Mthethwa ने कहा है CSA के इस टूर्नामेंट को उनके विभाग द्वारा अनुमोदित नहीं किया गया है।

मंगलवार को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने तीन टीमों के 8-8 खिलाड़ियों के साथ एक 3 टीम क्रिकेट टूर्नामेंट की घोषणा की थी, जो सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाना था। CSA ने संकेत दिया था कि उन्हें अभी भी सरकार की मंजूरी की आवश्यकता है। मार्च के प्रारंभ में क्रिकेट ग्राउंड को कोरोना वायरस (कोविड -19) की वजह से रोका गया था, लेकिन जब तक टूर्नामेंट रोक दिया गया तब तक साउथ अफ्रीका का गर्मियों का सीजन लगभग समाप्त हो चुका था।

मथेथ्वा ने कहा है, “आप(क्रिकेट साउथ अफ्रीका) हमारे पास आए थे और क्रिकेट हमारे साथ बहुत अच्छा काम कर रहा है, लेकिन 27 जून के लिए आपके अनुरोध पर कार्रवाई की गई है और यह स्वीकृत नहीं हुआ है। ऐसी चीजें हैं जो हमें करने की आवश्यकता है और स्वास्थ्य विभाग के साथ परामर्श चल रहा है। लोगों का टेस्ट किया जा रहा है और हम इसका विवरण चाहते हैं कि क्या किसी ऐसे खिलाड़ी का संकेत है, जिसका टेस्ट पॉजिटिव आया है। हम अभी भी इसे प्रोसेस कर रहे हैं, इसलिए इसे मंजूर नहीं किया जाना चाहिए।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com