गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स

गर्मियों के मौसम में स्किन से जुड़ी कई समस्याएं सामने आने लगती हैं. जिन लड़कियों की स्किन ऑयली होती है उन्हें गर्मियों के मौसम में ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऑयली स्किन पर पिंपल्स की समस्या ज्यादा होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन की समस्या को दूर करते हैं ये टिप्स

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो अपने चेहरे को धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें. गुनगुने पानी के इस्तेमाल से आपकी त्वचा में मौजूद तेल और गंदगी साफ हो जाती है. 

2- ज्यादा देर तक धूप में रहने के कारण त्वचा में ज्यादा मात्रा में ऑयल का निर्माण होता है. इसलिए धूप में जाने से पहले अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं. 

3- अपने चेहरे को फेस वाश से धोने के बाद टोनर का इस्तेमाल जरूर करें. इससे आपके चेहरे को कोमलता मिलेगी और स्किन के पोर्स भी बंद नहीं होंगे. 

4- नियमित रूप से नहाने के बाद अपनी त्वचा पर मॉश्चराइज़र जरूर लगाएं. इस बात का ध्यान रखें की ऑयली स्किन पर हमेशा आयल फ्री मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com