गूगल ने एंड्रॉइड डेवलपर्स ब्लॉग में यूजर्स के लिए नई जानकारी साझा की है, इसे जरुर पढ़े?

गूगल ने एंड्रॉइड डेवलपर्स ब्लॉग में यूजर्स के लिए नई जानकारी साझा की है। कंपनी ने यूजर्स को गूगल प्ले के नए फीचर की जानकारी दी है। यह फीचर यूजर्स के लिए ऐप्स क्रैश होने की स्थिति में मददगार होगा। स्मार्टफोन में ऐप्स का इस्तेमाल हर यूजर द्वारा किया जाता है। ऐप्स को लेकर एंड्राइड यूजर्स को एक कॉमन परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह परेशानी ऐप्स के क्रैश होने की होती है। किसी ऐप का इस्तेमाल करते हुए ऐप का अचानक क्रैश हो जाना हर किसी के काम में एक बड़ी रुकावट बनता है।

ऐप क्रैशिंग के मामले में गूगल प्ले करेगा मदद

काम के समय बंद पड़ जाना डिवाइस में स्टोरेज इशू से ही जुड़ा नहीं होता। इसकी कुछ दूसरी वजहें भी हो सकती हैं। वहीं ऐप क्रैश होने को लेकर कुछ यूजर्स डेवलपर को फीडबैक देकर अपनी परेशानी दर्ज करवाते हैं। हालांकि, अब ऐप क्रैश होने को लेकर भी आपकी मदद करता नजर आएगा।

गूगल प्ले का नया फीचर

गूगल ने एंड्रॉइड डेवलपर्स ब्लॉग में यूजर्स के लिए नई जानकारी साझा की है। कंपनी ने यूजर्स को गूगल प्ले के नए फीचर की जानकारी दी है। कंपनी के नए फीचर की मदद से यूजर को उसके एड्रॉइड डिवाइस में ऐप अपडेट की जानकारी मिल सकेगी। कंपनी ने कहा है कि फोन और टैबलेट पर Android 7.0 और इसके ऊपर के वर्जन के लिए गूगल प्ले का नया फीचर काम करेगा।

कैसे काम करेगा गूगल प्ले का नया फीचर

यूजर्स के लिएप्ले का नया फीचर प्ले स्टोर पर एक प्रॉम्प्ट को दिखाएगा। यूजर किसी ऐप का इस्तेामल न कर पाने की स्थिति में ऐप को अपडेट करने का प्रोम्प्ट अपने डिवाइस की स्क्रीन पर देख सकेंगे। यही नहीं, किसी ऐप के क्रैश होने पर गूगल प्ले यूजर को ऐप के स्टेबल वर्जन के मौजूद होने की जानकारी भी देगा। यूजर के लिए यह फीचर ऐप क्रैश की परेशानी से निपटने के लिए कारगर होगा।

यूजर को क्या करने की होगी जरूरत

ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक यूजर को डिवाइस पर किसी तरह की कोई सेटिंग करने की जरूरत नहीं होगी। गूगल प्ले का यह नया फीचर ऑटो एनेबल होगा। यह सुविधाकी ओर से नहीं बल्कि गूगल प्ले स्टोर से दी जाएगी।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com