गृहमंत्री अमित शाह आज मध्य प्रदेश के दौरे पर…

लोकसभा चुनाव 2024 में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए राजनीतिक पार्टियां रणनीति बनाने और मतदाताओं को लुभाने में लगी हुई हैं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा और भाजपा के बड़े नेताओं के दौरों के कारण मप्र का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। न्याय यात्रा लेकर चल रहे राहुल गांधी दो मार्च को ग्वालियर चंबल अंचल में प्रवेश करेंगे। लेकिन, राहुल गांधी को घेरने की रणनीति बनाने के लिए आज गृहमंत्री अमित शाह मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं।

सबसे पहले जानिए अमित शाह का कार्यक्रम 
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दोपहर 12.05 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे और एक निजी होटल जाएंगे। 12.20 पर ग्वालियर व चंबल क्लस्टर की प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित करेंगे। 1.35 पर ग्वालियर से रवाना होकर 2.25 पर छतरपुर जिले के खजुराहो पहुंचेंगे। यहां 2.40 पर खजुराहो के मेला ग्राउंड में लोकसभा बूथ समिति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। 3.55 पर खजुराहो से चलकर शाम 5 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 5.15 बजे अमित शाह कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित वृहद प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करेंगे और स्व. कुशाभाऊ ठाकरे की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके बाद 6.20 बजे भोपाल एयरपोर्ट से दमन के लिए रवाना होंगे।

राहुल गांधी की यात्रा में बड़ा बदलाव
दो मार्च को मध्यप्रदेश में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में बड़ा बदलाव किया गया है। राहुल गांधी की यह यात्रा अब दतिया की बजाय मध्यप्रदेश में मुरैना जिले से एंट्री करेगी। मुरैना में राहुल गांधी नुक्कड़ सभाएं और रोड शो करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ ग्वालियर में प्रवेश करेंगे।

MP कब पहुंचेगी भारत जोड़ो न्याय यात्रा?
मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से छह अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए आरक्षित हैं। भारत जोड़ो न्याय यात्रा मध्य प्रदेश में दो मार्च को राजस्थान के धौलपुर जिले से प्रवेश करेगी और सात मार्च को फिर राजस्थान पहुंचेगी। इस बार जो मार्ग निर्धारित किया गया है, उसमें ग्वालियर-चंबल और मालवा अंचल  मुरैना, ग्वालियर, गुना, राजगढ़, देवास (एससी), उज्जैन (एससी), धार (एसटी) और रतलाम (एसटी) लोकसभा सीटें आएंगी।

 

खजुराहो सीट पर भाजपा का ज्यादा फोकस 
मप्र दौरे पर आ रहे अमित शाह  ग्वालियर क्लस्टर की चारों लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक में कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे। शाह 2294 बूथ समितियों की भी बैठक लेंगे। अमित शाह और भाजपा नेताओं का फोकस खजुराहो सीट पर अधिक रहेगा। क्योंकि, इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस ने यह सीट सपा के लिए छोड़ दी है। इस सीट से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद हैं। ऐसे में इस सीट को जीतना भाजपा के लिए साख की बात होगी। हालांकि, भाजपा नेताओं का कहना है कि बुंदेलखंड में पार्टी का एक-दो प्रतिशत वोट भी नहीं है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com