गेट परीक्षा में विलंब शुल्क के बिना कब तक है आवदेन करने की अंतिम तिथि

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग परीक्षा के लिए बिना विलंब शुल्क आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। हालांकि, 13 अक्तूबर तक विलंब शुल्क के साथ आवनेदन किया जा सकता है। विस्तृत जानकारी आगे पढ़ें।

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2024) के लिए बिना विलंब शुल्क के आवेदन करने की आज अंतिम तिथि है। आईआईएससी बैंगलोर आज गेट परीक्षा के लिए आनेदन करने की विस्तारित विंडो बंद करने वाला है। इच्छुक छात्र आज हर हाल में आवेदन कर दें, वरना आज के बाद विलंब शुल्क के साथ अप्लाई करना होगा।

हालांकि, आज के बाद उम्मीदवार 13 अक्तूबर तक विलंब शुल्क के साथ अप्लाई कर सकते हैं, लेकिन आप लापरवाही न करें और आज हर हाल में आधिकारिक वेबसाइट – gate2024.iisc.ac.in पर जाकर आवेदन कर दें।

आवेदन शुल्क

एससी, एसजी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नियमित के दौरान 900 रुपये है। विस्तारित अवधि के दौरान, इन श्रेणियों के लिए शुल्क 1,400 रुपये है। अन्य के लिए, शुल्क नियमित अवधि के दौरान 1,800 रुपये है और विस्तारित अवधि के दौरान 2,300 रुपये है।

7 नवंबर से कर सकेंगे संशोधन

आयोजन संस्थान आईआईएससी बैंगलोर द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, आवेदन पत्र 7 से 11 नवंबर तक संपादित किए जा सकते हैं।

फरवरी में होगी गेट परीक्षा

GATE 2024 अगले साल 3, 4, 10 और 11 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं 13 फरवरी को वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी और उत्तर कुंजी 21 फरवरी को जारी की जाएंगी। वहीं, रिजल्ट 16 मार्च को आएगा।

योग्यता

भारतीय नागरिकों के लिए न्यूनतम शिक्षा योग्यता इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, विज्ञान, वास्तुकला या मानविकी में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री है। जो लोग इंजीनियरिंग, प्रौद्योगिकी, विज्ञान, वास्तुकला या मानविकी में अपनी यूजी डिग्री के अंतिम वर्ष/सेमेस्टर में हैं, वे भी परीक्षा में बैठने के लिए पात्र हैं।

ऐसे करें आवेदन

  • GATE 2024 की आधिकारिक वेबसाइट-gate2024.iisc.ac.in पर जाएं।
  • GATE पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण पूरा करने के लिए नाम, ईमेल पता, मोबाइल नंबर आदि जैसे विवरण दर्ज करें।
  • व्यक्तिगत और शैक्षणिक विवरण भरने के लिए आगे बढ़ें।
  • निर्देशों के अनुसार स्कैन की गई तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें।
  • ऑनलाइन मोड में पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में, पंजीकरण फॉर्म जमा कर दें।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com