गोरखपुर में अंतरजातीय विवाह करने वाले एक दंपती को पंचायत ने गांव छोड़ने का सुनाया फरमान

अंतरजातीय विवाह करने वाले गुलरिहा क्षेत्र के चक्खान मोहम्मद निवासी दंपती को पंचायत ने गांव छोडऩे का फरमान सुना दिया है। इससे परेशान दंपती ने भटहट चौकी इंचार्ज को तहरीर देकर सुरक्षा की गुहार लगाई है। तहरीर में विवाहित ने ससुराल के लोगों पर घर छोडऩे का दबाव बनाने के लिए मारने-पीटने का भी आरोप लगाया है।

सात माह पहले पुलिस ने भटहट चौकी में कराई थी दोनों की शादी

चक्खान मोहम्मद गांव की पूजा और गोविंद का घर अगल-बगल है। दोनों अलग-अलग जाति के हैं। कुछ माह पहले पूजा और गोविंद घर से फरार हो गए थे। पूजा के पिता ने इस संबंध में अपहरण की तहरीर दी थी। मुकदमा दर्ज होने से पहले ही पुलिस ने उन्हें खोज निकाला। दोनों बालिग निकले और उनके एक साथ रहने की इच्छा जताने पर पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर पुलिस चौकी में ही उनकी शादी करा दी।

गांव के लोगों ने किया विरोध

पूजा की बिरादरी के लोगों को गांव में ही दूसरे जाति के युवक से उसका शादी करना नागवार लगा रहा था। इसको लेकर गोविंद के परिजनों से उनका अक्सर विवाद होता रहता था। विवाद सुलझाने के लिए गांव में पंचायत बुलाई गई। आरोप है कि पंचायत ने गोविंद और पूजा को गांव छोडऩे का फरमान सुना दिया।

पुलिस को तहरीर देकर युगल ने लगाई सुरक्षा की गुहार

इस फैसले से परेशान होकर दोनों भटहट पुलिस चौकी पहुंच गए। पूजा के मुताबिक पंचायत के फैसले के बाद ससुराल के लोग उसके साथ मारपीट कर रहे थे। इस संबंध में पूछे जाने पर भटहट चौकी इंचार्ज ने तहरीर मिलने की पुष्टि की है। पंचायत के फरमान को गैर कानूनी बताते हुए उन्होंने दंपती को सुरक्षा प्रदान करने का भरोसा दिया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com