गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में 20 की मिली रिपोर्ट, संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 487

कुशीनगर से गोरखपुर मेडिकल काॅलेज भेजे गए नमूनों में शनिवार को 20 की रिपोर्ट मिली, जिसमें सभी पाॅजिटिव हैं। इसमें नगर में स्थित महिला अस्पताल के 14 स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। अब जनपद में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 487 हो गई है।  सीएमओ डॉ. एनपी गुप्त ने बताया कि अब तक कुल 334 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। संक्रमितों को इलाज के लिए लक्ष्मीपुर में बनाए गए (कोविड केयर) अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इनके संपर्क में आने वालों को चिह्नित कर सूची बनाई जा रही है।

संत कबीरनगर में डाक्टर समेत 53 लोग कोरोना पॉजिटिव, अब तक 705 संक्रमित

संतकबीर नगर में शनिवार को 553 सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें 500 निगेटिव और डाक्टर समेत 53 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इस तरह से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 705 हो गई है। बढ़ती संख्या से लोगों में कोरोना के प्रति भय बढ़ता जा रहा है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र(सीएचसी)-मेंहदावल में तैनात 40 वर्षीय एक डाक्टर कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। ब्लाकवार आंकड़ों पर नजर डालने पर पाएंगे कि इस जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद में 23, मेंहदावल में 15, नाथनगर में पांच, सांथा में तीन एवं बघौली, पौली व सेमरियावां में दो-दो तथा हैंसर बाजार ब्लाक में एक कुल 53 लोग जांच में कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन्हें सेंट थामस इंटर कालेज-खलीलाबाद के कोरोना वार्ड में भर्ती किया जाएगा। इसके इतर 10 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। कोरोना से अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 480 पाॅजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पर पहुंचे हैं। वर्तमान में 216 पाॅजिटिव मरीजों का कोरोना वार्ड में उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

अब हवाओं में घूम रहा कोरोना, गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में 4862 लोग संक्रमित, कुल 95 लोगों की मौत

गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। केवल गोरखपुर में कोरोना से 35 लोगों की मौत हो चुकी है और 1430 लोग संक्रमित हो चुके हैं। दोनो मंडलों के सभी सातो जिलों में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 4862 हो गई है और 95 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

गोरखपुर में 1430 संक्रमित, कोरोना से अब तक 35 लोगों की मौत

गोरखपुर में पांच कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। शुक्रवार को 391 नमूनों की जांच हुई जिसमें 310 निगेटिव व 81 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 59 शहर के हैं।  अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1430 हो गई है। इसमें 740 ठीक होकर घर गए, 35 की मौत हो चुकी है। 655 मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि संक्रमितों के गांव व मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सैनिटाइजेशन चल रहा है।

बस्‍ती में कुल 632 संक्रमित, कुल 19 मरे

बस्ती जिले में कोरोना वायरस के मामले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर और जिला अस्पताल के ट्रूनेट जांच मशीन से 540 की रिपोर्ट जारी की गई। 529 निगेटिव जबकि देशराज नारंग इंटर कालेज वाल्टरगंज की एक शिक्षिका समेत 11 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 632 पहुंच गई है। जिले में कोरोना से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है।

सिद्धार्थनगर में संक्रमितों की संख्‍या 490 हुई,  11 लोगों की मौत

सिद्धार्थनगर में बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से शुक्रवार को 296 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 285 लोग निगेटिव मिले हैं। 11 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसमें नौ लोग डुमरियागंज एसबीआई के संक्रमित हैं। नगरपालिका सिद्धार्थनगर के वार्ड जवाहरनगर व मिठवल ब्लाक के प्रतापपुर में एक-एक पॉजिटिव हैं। जिले में पॉजिटिव की संख्या 490 हो गई है। 307 ठीक हुए हैं। 11 की मौत हो चुकी है। 173 एक्टिव केस है। चार लोग स्वस्थ होकर घर वापस गए।

देवरिया में अब तक 745 संक्रमित, कोरोना से सात की मौत

देवरिया जिले में कोरोना का संक्रमण अब और तेजी से फैलने लगा है। शुक्रवार को बीआरडी से आई रिपोर्ट में एसओजी के दो सिपाहियों समेत चौदह लोग पॉजिटिव मिले। जनपद में अब पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 745 हो गई है। जबकि जिले में एक्टिव केस की संख्या 228 है। सात लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

महराजगंज में कुल 447 संक्रमित, छह लोगों की हो चुकी है मौत

महराजगंज जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रतनपुर सीएचसी की महिला चिकित्सक व लक्ष्मीपुर के वार्डब्याय समेत 28 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके बाद से लक्ष्मीपुर व रतनपुर सीएचसी को सील कर दिया गया है। इस तरह जिले में अब कुल कोरोना मामलों की संख्या 447 हो गई है। छह लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। जबकि 289 लोग स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com