चाय का सेवन खाली पेट करने से बढ़ा सकता है खतरा, हो सकते हैं इन बिमारियों के शिकार

चाय हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है. कह सकते हैं कि चाय पीने से मन ताज़ा रहता है. बहुत सारे लोगों की आदत बेड टी लेने की होती है. लेकिन इससे कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि सुबह खली पेट चाय पिने पेट से जुडी कई समस्याएं हो सकती हैं. जानकारों के मुताबित चाय एसिडिक प्रवृति में होती है जिससे एसिडिटी,गैस इत्यादि जैसी तमाम समस्याएं हो सकती हैं. आइये जानते हैं कि किन किन समस्याओं से जूझना पद सकता है.

पाचन में समस्या

जानकारों का मानना है कि यदि खाली पेट चाय का सेवन किया जाए तो व्यक्ति को पाचन से सम्बंधित समस्या हो सकती है.

तनाव की समस्या

अमूमन चाय खुद को फ्रेश रखने के लिए पी जाती है लेकिन अगर यही चाय तनाव का कारण बन जाए तब. जी हाँ अगर डॉक्टरों की माने तो खाली पेट चाय पीना इस समस्या को बढ़ावा दे सकता है. यदि खाली पेट चाय पी जाए तो शरीर में कैफीन की मात्रा बढ़ जाती है जिससे नींद न आने की समस्या हो सकती है और तनाव बढ़ सकता है.

ब्लड शुगर बढ़ने का खतरा

खाली पेट चाय पीने से हमारे सेल्स को कोई भी पोषण नहीं मिल पाता, जिससे शरीर का एसिड-एल्कलाइन संतुलन बिगड़ जाता है और ब्लड प्रेशर बढ़ने की सम्भावना बढ़ जाती है.

हड्डियों के लिए घातक

खाली पेट चाय पीने से स्केलेटल फ्लोरोसिस नाम की बीमारी भी हो सकती है. ये बीमारी हड्डियों को अंदर ही अंदर खोखला बना देती है. इस बीमारी में शरीर में आर्थराइटिस जैसा दर्द होने लगता है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com