चार विषयों के लिए 10 असिस्टेंट प्रोफेसरों को आवंटित हुए कालेज, पढ़ें पूरी खबर

अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) महाविद्यालयों के लिए चयनित हुए चार विषयों के 210 असिस्टेंट प्रोफेसरों को मंगलवार को कालेज आवंटित कर दिया गया है। उच्च शिक्षा निदेशालय से अब तक 980 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति पत्र जारी किया जा चुका है। चयनितों से कहा गया कि वह आनलाइन नियुक्ति पत्र निदेशालय की वेबसाइट से डाउनलोड करें और संबंधित महाविद्यालय में ज्वाइन करें।

अब तक कुल 980 असिस्टेंट प्रोफेसरों को आवंटित हो चुका है कालेज

प्रदेश भर के एडेड महाविद्यालयों में 47 विषयों के लिए 2002 असिस्टेंट प्रोफेसरों के चयन की प्रक्रिया चल रही है। उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) की विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसरों का चयन हो रहा है। यूपीएचईएससी ने लिखित परीक्षा कराई और उसके बाद विषयवार सफल अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जा रहा है। साक्षात्कार में सफल होने के बाद काउंसलिंग और नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए उन्हें उच्च शिक्षा निदेशालय भेजा जा रहा है। उच्च शिक्षा निदेशालय काउंसलिंग के बाद पिछले दिनों 19 विषयों के लिए चयनित 770 असिस्टेंट प्रोफेसरों को कालेज आवंटित कर चुका है।

मंगलवार को चार और विषयों के लिए 210 असिस्टेंट प्रोफेसरों को कालेज आवंटित किया गया है। इसी के साथ अब तक कुल 23 विषय के 980 असिस्टेंट प्रोफेसरों को कालेज आवंटित हो चुका है। उच्च शिक्षा के संयुक्त निदेशक डा. केसी वर्मा ने बताया कि मंगलवार को समाजशास्त्र के 102, मनोविज्ञान के 66, इतिहास के 41 और एशियन कल्चर के एक चयनित असिस्टेंट प्रोफसर को कालेज आवंटित कर दिया गया है। इन सभी की काउंसलिंग पिछले दिनों कराई गई थी। अभ्यर्थियों से कालेज का विकल्प साक्षात्कार के समय ही भरवा लिया गया था। चयन के बाद उनकी वरीयता के अनुसार आनलाइन कालेज आवंटित किया गया है। उन्होंने बताया कि उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग से अन्य विषयों का परिणाम मिलते ही उनकी भी काउंसलिंग करवा कर कालेज आवंटित किया जाएगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com