चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए अपनाएं ये तरीका....

चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए अपनाएं ये तरीका….

पनीर खाना तो लगभग सभी को पसंद होता है,बच्चे भी इसे बहुत शौक से खाते है,पर अगर आप बच्चो को पनीर से ही कुछ नया बना कर खिलाती है तो वो बहुत खुश हो जायेगे,इसलिए आज हम आपको चीज़ गार्लिक ब्रेड की रेसिपी बताने जा रहे है.बच्चे चीज़ गार्लिक ब्रेड के बहुत शौकीन होते हैं. तो आइये जानते है कैसे बनाये चीज़ गार्लिक ब्रेड.चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए अपनाएं ये तरीका....अब मिनटों में बनाइये बेसन की बर्फी, जानिए विधि….

सामग्री

60 मि.ली गरम दूध,1 टीस्पून ख़मीर(सूखी),1 टीस्पून चीनी,1/8 टीस्पून नमक,60 मि.ली बटर,1 टेबलस्पून लहसुन,2 टेबलस्पून धनिया,1 टेबलस्पून लहसुन,3/4 टीस्पून अजवायन ,1 टीस्पून बटर,150 ग्राम मैदा

ड्रैसिंग के लिए

मोजरेला पनीर,चिल्ली फ्लेक्स ,अजवायन 

विधि

1-चीज गार्लिक ब्रेड बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में दूध को गर्म कर ले जब ये उबल जाये तो इसे गैस से उतारकर इसमें चीनी और ख़मीर डालकर अच्छे से मिला ले. और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे.

2-थोड़ी देर बाद इस दूध में थोड़ा सा नमक, 1 टेबलस्पून लहसुन, अजवाइन, 1 टीस्पून बटर और मैदा डालकर अच्छे से मिला ले और आटे की तरह मुलायम गूंथ लें और 2 घंटो के लिए इस आटे को ढककर छोड़ दे, 

3-अब एक बर्तन में बटर, 1 टेबलस्पून लहसुन और धनिया डालकर मिला ले.

4-अब थोड़े से आटे को लेकर उसकी लोई बना ले और बेल लें. अब इस पर गार्लिक बटर लगाएं. फिर इसके ऊपर मोजरेला पनीर , चिल्ली फ्लेक्स और अजवाइन छिड़क दे.

5-अब चारो तरफ से इसके किनारों से बंद कर दे और  बेकिंग शीट पर रखें. फिर इसके ऊपर  चिल्ली फ्लेक्स और अजवाइन छिड़के.
 
6-अब इसे ओवन में 350°F/180°C के टेम्प्रेचर पर  15-20 मिनट तक बेक करें. 

7-चीज़ गार्लिक ब्रेड रेडी है आप इसे सर्व कर सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com