जनसंख्या नियंत्रण को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा- चीन हर मिनट 9-10 बच्चे पैदा कर रहा और हम …

 उत्तर प्रदेश सरकार के जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने की प्रक्रिया के बाद बिहार की सियासत भी गर्म हो गई है। जनसंख्या नियंत्रण को लेकर शुरू हुई सियासत लगातार तेज होती जा रही है। इस बीच, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कहा कि यह धर्म और सियासत का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह सबका और देश के विकास का मुद्दा है।

उन्होंने कहा कि एक मिनट में चीन 9 से 10 बच्चे पैदा कर रहा है और भारत में 31 से 32 बच्चे पैदा हो रहे हैं। केंद्रीय मंत्री ने मीडिया कर्मियों से चर्चा करते हुए कहा कि, “विश्व की आबादी के 20 फीसद हमारी आबादी हो गई है, जबकि जमीन ढाई फीसद है। इसलिए इस मामले को सामाजिक समरसता और विकास के नजरिये से देखकर इस पर काम करने की आवश्यकता है।” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह किसी धर्म और सियासत का मुद्दा नहीं है बल्कि यह सबके विकास और देश के विकास का मुद्दा है।

अपने बेबाक बयानों के लिए सुर्ख़ियों में रहने वाले सिंह ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को इस मुद्दे पर कदम उठाने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस मसले को जाति, धर्म, वोटबैंक, सियासत से अलग होकर देखना चाहिए। बता दें कि सोमवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपने विचार रखते हुए कहा था कि इसके लिए कानून लाना आवश्यक नहीं। उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून लाने से बहुत फायदा नहीं होने वाला है। इसके लिए महिलाओं को शिक्षित और जागरुक करना आवश्यक है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com