जानिए, अंधेरे में स्मार्टफोन यूज करने पर शरीर को होते है ये नुकसान

जानिए, अंधेरे में स्मार्टफोन यूज करने पर शरीर को होते है ये नुकसान

आजकल हर कोई अपनी डेली लाइफ में स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अंधेरे में काफी समय तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते रहते हैं, अगर आप भी ऐसा करते है, तो आपको हम बताना चाहेंगे कि अंधेरे में या देर रात स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से हमारे स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है. जानिए, अंधेरे में स्मार्टफोन यूज करने पर शरीर को होते है ये नुकसानअगर आपको भी हैं अस्थमा की समस्या, तो तुरंत अपनाएं ये तरीका

हाल ही में हुई एक रिसर्च में ये बात सामने आई है कि अंधेरे में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से हमारी आंखों और ब्रेन पर काफी बुरा असर पड़ता है. रिसर्च में ये सामने आया है कि अगर आप अंधेरे में रोज 30 मिनट तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं तो आंखे ड्राय होने लगती हैं, साथ ही इससे हमारी आंखों के रेटिना का बुरा असर पड़ता है.

यही नहीं आपकी आंखों के साथ-साथ आपके शरीर के दूसरें हिस्सों पर भी बुरा असर पड़ने लगता है, डॉक्टरों ने सलाह दी है कि लंबे समय तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. अंधरे में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से बॉडी में मेलाटोनिन हॉर्मोन का लेवल कम होने लगता है. मेलाटोनिन हॉर्मोन का लेवल कम होने के साथ-साथ ब्रेन ट्यूमर का खतरा बढ़ सकता है, साथ ही इससे मेमोरी कमजोर हो सकती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com